नरेंद्र मोदी के खिलाफ तेजबहादुर यादव का एक नामांकन निरस्त दूसरे पर भीं मंडराया खतरा

समाजवादी पार्टी ने वाराणसी से बनाया है अपना उम्मीदवार।

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 30 Apr 2019, 06:45 PM IST

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से पर्चा दाखिल करने वाले बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव के नामांकन पर खतरा मंडराने लगा है। बता दें कि नामांकन दाखिले के अंतिम दिन 29 अप्रैल को ही तेज बहादुर यादव ने नामांकन दाखिला समाप्त होने से एक मिनट पहले ही समाजवादी पार्टी के टिकट पर पर्चा दाखिल किया था।
सूत्रों के मुताबिक तेजबहादुर यादव ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में जो पर्चा दाखिल किया था उसे निरस्त कर दिया गया है। उसमें प्रस्तावकों के नाम में गड़बड़ी बताई गई है। इतना ही नहीं तेजबहादुर यादव ने सोमवार को जो पर्चा समाजवादी पार्टी के सिंबल पर भरा था उसमें पर्यवेक्षक के स्तर से आपत्ति लगा दी गई है। अब तेज बहादुर यादव को बुधवार को दिन के 11 बजे तक की मोहलत दी गई है आपत्ति का जवाब देने के लिए।

इस संबंध में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और तेजबहादुर यादव के इलेक्शन एजेंट मनोज राय धूपचंडी ने पत्रिका से बात करते हुए इस कार्रवाई पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि अब निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक ने तेजबहादुर यादव को भ्रष्टाचार के आरोप में बरखास्त करार देते हुए आयोग से अनापत्ति प्रमाण पत्र देने को कहा है। मनोज ने कहा कि तेजबहादुर ने दो दिन नामांकन पत्र दाखिल किया, अगर ऐसा था तो उन्हें पहले ही बताया जाना चाहिए था। सपा प्रवक्ता ने कहा कि यह सब भाजपा के इशारे पर हो रहा है। भाजपा नहीं चाहती कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ तेजबहादुर यादव चुनाव लड़ पाएं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

 

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned