scriptVaranasi Corona Update: कोरोना की दूसरी लहर वाराणसी में खतरनाक साबित हो रही, सामने आ रहे डराने वाले आंकड़े | Varanasi Corona Update COVID 19 Cases Numbers Toll More Than 31000 | Patrika News
वाराणसी

Varanasi Corona Update: कोरोना की दूसरी लहर वाराणसी में खतरनाक साबित हो रही, सामने आ रहे डराने वाले आंकड़े

Varanasi Corona Update: वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। रविवार को 24 घंटे में 1520, सोमवार को 1347 और मंगलवार की सुबह तक 692 पॉजिटिव (Corona Positive case in Varanasi) मिल चुके हैं। वाराणसी में कोरोना से मरने वालों की तादाद भी बढ़कर 402 तक पहुंच गई है।

वाराणसीApr 13, 2021 / 12:45 pm

रफतउद्दीन फरीद

varanasi corona update

वाराणसी में कोरोनावायरस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. Varanasi Corona Updat: वाराणसी में कोरोनावायरस की दूसरी लहर पहली के मुक़ाबले ज़्यादा खतरनाक साबित हो रही है। रोजाना मिल रहे संक्रमितों की संख्या ने भी पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। 24 घंटे में सबसे अधिक 1520 कोरोना पॉज़िटिव रविवार को मिले थे। हालांकि सोमवार को मरीज़ों की संख्या घटकर 1347 पर आ गयी, जबकि तीन लोगों की मौत हुई। मंगलवार की सुबह तक 692 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। पर ये आंकड़ा भी काफी डराने वाला है। वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या (Corona Positive case in Varanasi) काफी तेजी से बढ़ रही है।


वाराणसी में तीन महिलाओं की कोरोना के चलते मौत हुई। वाराणसी में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 402 पहुंच चुका है। यहां संक्रमितों की संख्या 31780 पहुंच चुकी है, जबकि एक्टिव मरीज़ 8,458 हैं। अब तक यहां 22,920 मरीज़ डिस्चार्ज किये गए हैं।


सोमवार को जहां बीएचयू के धनवंतरी हाॅस्टल, सुश्रुत हाॅस्टल आईएमएस और बीएचयू परिसर में 30 लोग संक्रमित पाए गए तोव हीं बीएलडब्ल्यू में भी कई लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। कोरोना का ग्राफ बढ़ने से जहां आम लोगों में दहशत है वहीं स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की भी चिंताएं बढ़ गई हैं।


बीएचयू में ओपीडी और इलेक्टिव ओपीडी को बंद कर दिया गया है। मरीजों की सहूलियत के लिये बीएचयू के डाॅक्टर टेली ओपीडी के जरिये मरीजों को इलाज के लिये सलाह देंगें। इसके लिये बीएचयू की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने कोविड कमांड सेंटर में भी टेलीमेडिसीन की सहूलियत दी है। इसमें डाॅ. निशांत चौधरी, डाॅ. विकास, डाॅ. मणिकांत तिवारी और डाॅ. सरीश कुमार तैनात किये गए हैं जो 24 घंटे शिफ्टवाइज उपलब्ध रहेंगें।


ये हैं वारणसी के कोविड कमांड सेंटर के नंबर्स


शवदाह गृहों पर भी बढ़ी भीड़

उधर कोरोना के चलते मरने वालों की संख्या बढ़ने से शवदाहगृहों पर भी भीड़ बढ़ती जा रही है। हरिश्चंद्रघाट स्थित विद्युत शवदाह गृह पर सोमवार को 13 कोरोना पाॅजिटिव शव आए। शवदाह प्रभारी अधिशासी अभियंता ने स्थानीय मीडिया से बताया है कि 13 कोरोना पाॅजिटिव शवों में से 8 वाराणसी और बाकी दो चंदौली व आजमगढ़ भदोही और अंबेडकर नगर के एक-एक शव थे। ये शव सीधे मोर्चरी से आते हैं। शवों का अंतिम स्कार कोविड गाइडलाइन के मुताबिक किया जा रहा है और लगातार सेनेटाइजेशन चल रहा है।

Home / Varanasi / Varanasi Corona Update: कोरोना की दूसरी लहर वाराणसी में खतरनाक साबित हो रही, सामने आ रहे डराने वाले आंकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो