कोरोना टीकाकरण के दौरान भड़के मंत्री रविंद्र जायसवाल, सवाल पूछने पर युवक को ही दौड़ा दिया

Covid Vaccination के दौरान युवक को मारने के लिए दौड़े मंत्री रविंद्र जायसवाल

By: Karishma Lalwani

Published: 02 May 2021, 10:04 AM IST

वाराणसी. कोरोना टीकाकरण (Covid Vaccination) के तीसरे फेज में 18 साल से ऊपर की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गई है। यूपी के सात जिलों में एक मई से कोरोना टीकाकरण आरंभ हो गया है। इसमें उत्तर प्रदेश का वाराणसी जिला भी शामिल है। लोग लाइन में लगकर टीका लगवा रहे हैं। भीड़ ज्यादा होने का कारण अपनी बारी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। कड़ी धूप में घंटों लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करने पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। लोग व्यवस्था को लेकर तमाम सवाल खड़े रहे हैं।

व्यवस्था पर सवाल पर मारने के लिए दौड़े मंत्री

वाराणसी में टीका अभियान का कार्यक्रम शुरू हो गया है। हालांकि, पहले ही दिन टीकाकरण केंद्र पर मारपीट हो गई जिससे कि वहां तनाव का माहौल बना हुआ है। दरअसल, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में चिलचिलाती धूप में खड़े होकर टीकाकरण कार्यक्रम के शुरुआत का इंतजार कर रहे एक युवक ने जब मंत्री रविंद्र जायसवाल से व्यवस्था को लेकर सवाल पूछा, तो मंत्री जी उसे ही मारने के लिए दौड़ पड़े। मंत्री युवक को पीटते इससे पहले ही सुरक्षाकर्मियों ने दौड़ते हुए मंत्री को रोककर किसी तरह शांत कराया। पीड़ित व्यक्ति का आरोप है कि वो और वहां मौजूद लोग काफी देर से धूप में खड़े होकर परेशान थे, लेकिन मंत्री के इंतजार में टीकाकरण शुरू नहीं हो रहा था। इसलिए उसने आपत्ति जताई थी और लाचार व्यवस्था को लेकर सवाल पूछा था। इससे नाराज होकर मंत्री रविंद्र जायसवाल उसे मारने के लिए दौड़ पड़े।

टीकाकरण दोपहर 12 बजे से शुरू होना था। रजिस्ट्रेशन के वक्त भी यही समय लाभार्थियों को मिला, जिसके बाद सुबह 10 बजे से ही इन केंद्रों के बाहर धूप में लाभार्थियों की लंबी लाइनें लग गईं। 12 बजे जब टीकाकरण नहीं शुरू हुआ तो धूप में खड़े लाभार्थियों का सब्र टूटने लगा।
देरी होने पर सुनाई खरीखोटी

ऐसा ही हाल शिवपुर सीएचसी का भी रहा। यहां मंत्री रविंद्र जायसवाल को टीकाकरण का शुभारम्भ करना था, लेकिन मंत्री के लेट पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों ने नाराजगी जताई। लोगों ने व्यवस्था पर खरी खोटी सुना दी। वहां मौजूद संजय दुबे नामक युवक ने टीकाकरण समय से शुरू नहीं होने पर आपत्ति उन्होंने दर्ज कराई। इस पर मंत्री जी गुस्सा गए और मारने के लिए दौड़ पड़े।

ये भी पढ़ें: रेलवे के कोविड चिकित्सालय में हेल्प डेस्क, इस नंबर पर फोन कर ले सकते हैं मरीज का हाल

ये भी पढ़ें: Oxygen Supply in UP- हवाई जहाज से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, खाली टैंकर भेजे जाएंगे बोकारो

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned