कोविड 19 की चपेट में आने के लिए लोग कर रहे हैं कोरोना वायरस पार्टी

  • अमेरिका (America) के कुछ शहरों में लोग कोरोना ( Coronavirus ) से संक्रमित होने के लिए जानबूझकर कोविड-19 पार्टी का आयोजन कर रहे हैं।

By: Piyush Jayjan

Published: 08 May 2020, 08:00 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने पूरी दुनिया में भयंकर तबाही मचाई हुई है। एक ओर जहां लोग कोरोना से बुरी तरह डरे हुए हैं वहीं कुछ शहरों में लोग जानबूझकर संक्रमित होने के लिए कोरोना वायरस पार्टी (Coronavirus party) कर रहे हैं। ऐसी पार्टियों में बड़ी संख्या में लोग संक्रमण का शिकार बन रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक वाशिंगटन ( Washington ) के उत्तर पश्चिमी इलाके में इसी तरह की कोरोना वायरस पार्टी करने की जानकारी मिली है। इस इलाके के अधिकारियों ने बताया है कि लोगों ने जानबूझकर संक्रमण फैलाने के लिए यहां कोरोना वायरस पार्टी की।

96 साल की दादी ने किया कमाल, नेट में किसी मंझे हुुुुए खिलाड़ी की तरह डाल दी बॉस्केटबॉल

वाशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी ( Health Secretary ) जॉन विजमैन ने बताया है कि जब इस तरह की खतरनाक महामारी फैल रही हो तब इस तरह भीड़ इकट्ठा करना काफी खतरनाक है। लोग अपने आप को हॉस्पिटल जाने और यहां तक की मौत होने तक के खतरे में डाल रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि जो लोग कोरोना ( Corona ) के संक्रमण से मुक्त हुए हैं वो कितने लंबे वक्त के लिए सुरक्षित रह पाएंगे । फिलहाल हम अभी तक वायरस ( Virus ) के बारे में पूरी तरह से नहीं जान पाए हैं।

संक्रमण के बाद कितने लंबे वक्त तक बीमारी रह सकती है, इसके बारे में किसी के पास कोई सटीक जानकारी नहीं है। कुछ इसी तरह की पार्टी सिएटल के दक्षिणीपूर्वी इलाके में आयोजित की गई। एक अनुमान के मुताबिक इस पार्टी की वजह से करीब 100 लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं।

बिल्ली को बचाने के लिए आठ फुट लंबे अजगर से भिड़ गए पति-पत्नी

इन पार्टियों का मुख्य मकसद गैर संक्रमित लोगों के संक्रमित लोगों के संपर्क में आना है, ताकि गैर संक्रमित लोग भी इस वायरस की चपेट में आ सके। इस इलाके की हेल्थ डायरेक्टर मेगन डिबोल्ट ने कहा है कि कुछ लोगों ने जानबूझकर संक्रमित होने के लिए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए।

coronavirus COVID-19
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned