महिला ने मैसेज में बाॅस को भेजा इमोजी Emoji , तो नौकरी से निकाल दिया गया

महिला ने मैसेज में बाॅस को भेजा इमोजी Emoji , तो नौकरी से निकाल दिया गया

Deepika Sharma | Updated: 22 Jun 2019, 01:57:57 PM (IST) अजब गजब

  • Emoji Message: इमोजी भेजने पर गर्इ महिला की नौकरी
  • कंपनी ने कर्मचारियों के लिए बनाए हैं सख्त रूल्स
  • महिला कर्इ साल से कंपनी में कर रही थी काम

नई दिल्ली। दोस्तों को मैसेज भेजते समय हम इमोजी का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इमोजी को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर आर्इ है। एक महिला ने अपने बाॅस ( boss ) को आेके के साथ इमोजी ( emoji )भेजी, तो उसे नौकरी से हाथ धोने पड़ गया। दरअसल, महिला ( lady ) जिस जगह पर काम करती थी, वहां का रूल रोजर लिखकर पूरा मैसेज भेजना होता है। जिसे उसने फोलों नहीं किया।

ई-सिगरेट पीते वक्त युवक के मुंह में हुआ ब्लास्ट, फट गया पूरा जबड़ा और …

 

emoji

बता दें कि महिला चीन (china) के हुनान के चांग्शा की रहने वाली है। जो एक बार टेंडर थी। खबर के मुताबिक- महिला जिस बार में काम करती थी , वहां काम करने वाले कर्मचारियों और बॉस के लिए खासतौर पर कई तरह के रूल्स बनाए गए हैं। इन नियमों को गलती से भी तोड़ने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ एक्शन लेने के साथ ही कई मामलों में उन्हें नौकरी से भी निकाल दिया जाता है।

आदमी काफी समय तक खाता रहा एक्सपायरी डेट वाली चीजें, बाद में किया चौंका देने वाला खुलासा

emoji

कंपनी का रूल था कि , किसी भी कर्मचारी को मैसेज की शुरुआत में 'रोजर' लिखना होता है। 'रोजर' लिखने के बाद कर्मचारी को अपना पूरा मैसेज टाइप करना होता है। इतना ही नहीं कंपनी के रूल्स के अनुसार टेक्स्ट मैसेज का जवाब टेक्स्ट से ही देना होता है। लेकिन, इस लड़की ने बॉस के मैसेज का रिप्लाई करते हुए ओके के साथ इमोजी भी सेंड ( send )कर दिया। कंपनी के रूल्स फॉलो ना करने पर लड़की से अगले दिन इस्तीफा मांग लिया गया।

World Music Day 2019: यहां 200 कलाकार एक ही जगह पर लगातार 12 घंटों तक सुनाएंगे गीत

 

emoji

लड़की ने जब अपनी गलती के बारे में पूछा, तो उसे बताया गया कि आपको बाॅस का मैसेज टैक्स्ट में मिला था। आपको भी उसका जवाब टेक्स्ट में ही देना था। रिप्लाई के साथ आपको इमोजी का इस्तेमाल नहीं करना था, क्या आपको कंपनी ( company )के नियमों के बारे में नहीं पता है? बॉस ने लड़की को उसकी गलती बताते हुए कंपनी के एचआर से मिलने के लिए कहा। जब लड़की एचआर से मिलने पहुंची तो वहां उसे पूरे हिसाब-किताब के साथ नौकरी से निकाल दिया गया।

मामूली कहासुनी से शुरू हुआ था विवाद, दुकानदार ने खौलता हुआ तेल फेंककर लिया बदला



emoji

रिपोर्ट के अनुसार- इस मामले में लड़की ने कहा कि वे कर्इ साल से कंपनी में काम कर रही थी। एेसा उसके साथ पहली बार हुआ है। उसने कहा कि मेरे मन में आया था कि बाॅस के साथ इस मामले में बाॅस से दोबारा बात करूं, पर ये भी जानती हूं कि मेरी बात नहीं सुनी जाएगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned