World Music Day 2019: यहां 200 कलाकार एक ही जगह पर लगातार 12 घंटों तक सुनाएंगे गीत

World Music Day 2019: यहां 200 कलाकार एक ही जगह पर लगातार 12 घंटों तक सुनाएंगे गीत

Priya Singh | Publish: Jun, 21 2019 02:09:25 PM (IST) अजब गजब

  • World Music Day 2019 के मौके पर आयोजित हुआ अनोखा कार्यक्रम
  • मंच पर लगातार 12 घंटों तक सिंगर गाते रहेंगे गीत

नई दिल्ली। जहां आज पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जा रहा है वहीं आज World Music Day 2019 ( विश्व संगीत दिवस ) भी है। बता दें कि फ्रांसीसियों की संगीत के प्रति के प्रति दीवानगी की हद को देखते हुए 21 जून 1982 को आधिकारिक रूप से संगीत-दिवस की घोषणा हुई थी जो अब धीर-धीरे पूरी दुनिया में मनाया जाता है। पूरे विश्व में शायद ही कोई होगा जो संगीत सुनना ना पसंद करता हो।

मामूली कहासुनी से शुरू हुआ था विवाद, दुकानदार ने खौलता हुआ तेल फेंककर लिया बदला

 

singers will perform

दुनिया भर में संगीत दिवस के मौके पर संगीतकार जगह-जगह पर अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। उज्जैन शहर सहित प्रदेश के अन्य शहरों की करीब 25 संस्थाओं के 200 कलाकार इस मौके पर एक ही मंच पर 12 घंटों तक गीत सुनाएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां शिप्रा तट के पास बने राणोजी की छतरी पर 12 बजे से यह कार्यक्रम शुरू हुआ जो रात के 12 बजे तक चलेगा। इस अनोखी पहल का उदेश्य यह है लोगों को संगीत का महत्व बताना।

Lion Attack: शेर बछड़े को बनाने ही वाला था अपना निवाला, तभी इस शख्स ने दिखाई ऐसी दिलेरी वीडियो हुआ वायरल

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned