scriptअगर आपके पास हैं ऐसे सिक्के तो आप बन सकते हैं लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम | If you have such coins then you can become a millionaire | Patrika News

अगर आपके पास हैं ऐसे सिक्के तो आप बन सकते हैं लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 01:00:09 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

कई सिक्कों का अलग महत्व होता है
आंध्र प्रदेश में बिका ये सिक्का

coin.png

अगर आपके पास है 2 रुपए का सिक्का तो घर बैठे कमा सकते हैं 5 रुपए लाख, जाने क्या है तरीका

नई दिल्ली: अमीर बनने के लिए इंसान नाजाने क्या सपन नहीं देखता। लेकिन सब अमीर बन जाए, ऐसा थोड़ा मुश्किल काम है। लेकिन अगर हम आपके कहें कि आप अमीर बन सकते हैं और वो भी बस एक सिक्के की मदद से, तो शायद आपको यकीन न हो। लेकिन कुछ प्राचीन सिक्के और नोट ऐसे भी हैं जो आपको अमीर बना सकती हैं।

coin1.png

रहस्यों से भरी है भगवान शिव की तीसरी आंख, क्षण भर में खत्म हो सकता है ब्रह्मांड

ऐसे सिक्कों और नोटों की कीमत लाखों-करोड़ों में हैं। अब जरा ये भी जान लीजिए कि बात किस सिक्के की हो रही है। दरअसल, पहले के समय में जो एक या दो रुपये के सिक्के होते थे। उनकी कीमत बहुत होती थी। लेकिन जैसे-जैसे समय बदला सब कुछ बदल गया। लेकिन आंध्र प्रदेश में सिक्कों का स्टाल लगाने वाले एक कारोबारी के पास ऐसे ही सिक्कों का संग्रह है जिसे उन्होंने पूरे 3 लाख रुपए में बेचा है। आंध्रप्रदेश ( Andhra Pradesh ) के रहने वाले वी.चंद्रशेखर वहां ऐसे ही सिक्कों का स्टाल लगाते हैं। वो अपना ये स्टाल वर्ल्ड तेलगु कॉन्फ्रेंस के सामने लगाते हैं। वर्ल्ड तेलगु कॉन्फ्रेंस में होने वाले एग्जिवेशन के दौरान लोग उनके स्टाल पर प्राचीन सिक्कों को खरीदनें के लिए आते हैं।

coin2.png

यहां बिकने वाले सिक्कों कि कीमत लाखों तक पहुँच जाती है। स्टाल के मालिक वी. चंद्रशेखर ने अपने स्टाल पर एक-दो रुपए का सिक्का पूरे तीन लाख रुपए में बेचा था। उस 2 रुपये के सिक्के की खासियत ये थी उसे साल 1973 में मुंबई में मिंट के आकार में ढाला गया था। मुंबई मिंट में बने सिक्कों पर हीरे का आकार बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो