इस लड़की को ऐसा शौक, फ्लैट में पाल रखे है 16 खतरनाक अजगर, कई बार कर चुके है हमला

हर किसी को अलग अगल शौक होता है। कोई घूमना फिरना पसंद करत है तो कोई एकांत। कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने शौक को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक गुजारने के लिए तैयार है। आज आपको एक ऐसी लड़की के बारे मे बताने जा रहे है जो खतरनाक सांपों से बहुत प्यार करती है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 28 Oct 2020, 01:46 PM IST

हर किसी को अलग अगल शौक होता है। कोई घूमना फिरना पसंद करत है तो कोई एकांत। कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने शौक को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक गुजारने के लिए तैयार है। आज आपको एक ऐसी लड़की के बारे मे बताने जा रहे है जो खतरनाक सांपों से बहुत प्यार करती है। लंदन की रहने वाली यह युवती ने अपने घर पर 169 खतरनाक अजगर पाल रखे है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कई बार ये सांप इस लड़की को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर चुके है। इसके बावजूद इन सांपों के प्रति लड़की का प्यार कम नहीं हो रहा है। इन खतरनाक सांपों के साथ रखने वाली यह लड़की दुनियाभर में छाई हुई है। जब भी कोई अजगर की बात करता है कि तो इस लड़की की जिक्र होता है।

कई प्रजाति है अजगर
कोई बिल्ली पालता है तो कोई कुत्ता, लेकिन यह बंदी जहरीले सांपों के साथ रहना पसंद करती है। 21 वर्षीय इस लड़की का नाम वेटनरी है जो नर्स की ट्रेनिग ले रही है। यह सांपों से इतना प्यार करती है कि उन्होंने अपने प्लैट में 16 खतरनाक अजकर पाल रखे है। जो अलग-अलग प्रजाति है। उसके सांपों के इस कलैक्शन में ब्लड पाइथन, बो कंस्ट्रिक्टर, रॉयल पाइथन और बरमीस पाइथन शामिल हैं। सबसे हैरानी वाली बात तो ये हैं कि ये सभी सांपों उसके बेडरूम में उसके साथ रहते हैं।

यह भी पढ़े :— महिला ने घर में देखा दो मुंह वाला सांप: डर के मारे हो गई थी ऐसी हालत, देखें वीडियो

 

python

कई बार डंस चुके है सांप
ऐसा कहा जाता है कि जब यह छह साल की थी तब से इसका सांपों की प्रति आकर्षण है। 14 साल की उम्र वेटनरी ने अपने लिए पहला पाइथन खरीद कर लाई थी। इसके लिए उन्होंने अपने भाई से पैसे लिए थे। अब उसके बपास सांपों को लेकर अच्छा खास कलैक्शन हो गया है। ऐसा कहा जाता है कि कई बार सांप उसे डंस भी लेते है। कई बार तो खून भी निकल आते है। इसके बावजूद यह लड़की उनकी नाराज नहीं होती है। युवती का मानना है कि इस लड़की को यकीन है कि इसके पालतू सदस्य इस पर गुस्से में कभी हमला नहीं करेंगे।

 

यह भी पढ़े :— इन पवित्र सरोवरों में स्नान करने मिलता है मोक्ष, मिलती है पापों से मुक्ति

python

खाने को देती है खरगोश, चिकन और चूहे
वेटनरी इन सभी सांपों को उनके डब्बों से निकाल कर फ्लैट में छोड़ देती है। सभी सांप पूरे फ्लैट में रेंगने-घूमने रहते हैं। कई बार ये रेंगकर दीवार पर पहुंच जाते हैं। इन्हें वापस पकड़ने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ती है। बड़े अजगरों को महीने में एक बार करीब तीन से छह किलो का खरगोश खिलाती है। वहीं छोटे सांपों को वह चिकन और चूहे खिलाती है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned