scriptपालतू डॉग ने प्यार से चाटा हाथ, लेकिन तड़प-तड़प कर मालिक की हो गई मौत… | Pet dog licked with love but the owner died in agony | Patrika News
अजब गजब

पालतू डॉग ने प्यार से चाटा हाथ, लेकिन तड़प-तड़प कर मालिक की हो गई मौत…

मामला हर किसी को हैरान कर रहा है
डॉक्टर भी मामला जानकर हैरान हैं

नई दिल्लीDec 30, 2019 / 05:30 pm

Prakash Chand Joshi

dog

नई दिल्ली: अक्सर लोगों को डॉग ( dog ) पालने का काफी शौक होता है। ऐसे में लोग डॉग पालते हैं, उन्हें घूमाते हैं, मतलब कुल मिलाकर उनका ख्याल रखते हैं। लेकिन सोचिए कि अगर कोई पालतू डॉग ही अपने मालिक की जान ले ले तो फिर? ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक ऐसा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है।

n1.jpg

चीन इस देश की काट सकता है बिजली, वजह बेहद हैरान करने वाली

दरअसल, जर्मनी ( Germany ) में एक पालतू डॉग ने अपने मालिक के हाथ को प्यार से चाटा। लेकिन इससे उसके मालिक की मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक, मालिक का हाथ चाटने के कारण उसे गंभीर इंफेक्शन हो गया। पहले 63 साल का ये व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ था, लेकिन पालतू कुत्ते के चाटने के बाद उसको निमोनिया, गैंग्रीन और तेज बुखार 106F हुआ। साथ ही कई अन्य बीमारियों की शिकायत भी हुई। इसके बाद इस शख्स की 16 दिन बाद मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक, ये व्यक्ति सी. कैनिमोरस नाम के बैक्टीरिया से पीड़ित था।

n2.jpg

अजित पवार की वजह से फिर गर्माई महाराष्ट्र की सियासत, अब उद्धव ठाकरे को…

कैपनोसाइटोफेगा कैनिमोरस एक तरह का बैक्टीरिया है, जो कि जानवरों के काटनेसे मनुष्य शरीर में फैलता है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि ये संक्रमण ज्यादा बार काटने से होता है। लेकिन डॉक्टर हैरान है कि केवल कुत्ते के चाटने से ये कैसे हो गया। नीदरलैंड में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, इस तरह की बीमारी प्रत्येक 1.5 मिलियन लोगों में से केवल एक व्यक्ति को ही हो सकती है। डॉक्टरों के मुताबिक, ये बीमारी आमतौर पर उन लोगों में देखने को मिलती है जिनके अंदर रोगों से लड़की की प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है। लेकिन इस व्यक्ति को हुई ये बीमारी डॉक्टरों को भी हैरान कर रही है।

Home / Ajab Gajab / पालतू डॉग ने प्यार से चाटा हाथ, लेकिन तड़प-तड़प कर मालिक की हो गई मौत…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो