scriptबोर्ड परीक्षा से बचने के लिए स्टूडेंट ने अपने ही भाई का किया किडनैप | Student kidnaps his own brother to avoid board exams | Patrika News

बोर्ड परीक्षा से बचने के लिए स्टूडेंट ने अपने ही भाई का किया किडनैप

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2020 02:23:03 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

बोर्ड परीक्षा ( Board Exam ) देने का नहीं था मन
परीक्षा ( Exam ) से बचने के लिए भाई का किया किडनैप

3 year old boy kidnapped in MP

3 year old boy kidnapped in MP

नई दिल्ली। जब बोर्ड परीक्षा नजदीक हो तो कुछ स्टूडेंट ( Students ) जमकर तैयारी में जुटे रहते है वहीं कुछ परीक्षा देने से बचने के बहाने तराशने में लगे रहते है। इसलिए कभी-कभार आपने भी कई खबरें ऐसी सुनी होगी जिसमें इक्का-दुक्का स्टूडेंट ने परीक्षा ( Exam ) के बचने के लिए सारी हदें पार कर दी हो।

ऐसा ही एक वाकया मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में देखने को मिला। मध्य प्रदेश में मुरेना जिला के तुदीला गांव में एक किशोर ने कक्षा 12वीं बोर्ड की परीक्षा से बचने के लिए अपने तीन साल के चचेरे भाई का ही किडनैप कर लिया। इस स्टूडेंट ने अपने चचेरे भाई का किडनैप कर उसे खेत में फेंक दिया।

बच्चे ने चिल्लाकर गाया सपना का गाना, हंसी से लोगों के पेट में हुआ दर्द…देखें Viral Video

पुलिस ( Police ) ने बताया कि आरोपी स्टूडेंट की उम्र साल है। इस हरकत को अंजाम देने वाले स्टूडेंट ने अपने चचेरे भाई का उस समय किडनैप किया जब वह सो रहा था। इसके बाद आरोपी उसे एक रस्सी से बांध कर कुछ दूरी पर स्थित एक खेत में फेंक आया।

इस बात का पता तब चला जब बच्चे की मां ने देखा कि उनका बेटा काफी देर से कहीं गायब है। जब यह मामला पुलिस के पास पहुंचा उन्होंने तुरंत इस पर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस को मौके से हाथों से लिखा एक पत्र बरामद हुआ, जिसमें लिखा था कि स्टूडेंटस को किसी विशेष स्थान पर बच्चे की तलाश में भेजना जाना चाहिए।

अब भिखारी बना हाईटेक, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से लेता है भीख

मुरेना के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमें संकेत मिल रहा था कि स्टूडेंट को मंगलवार से शुरू हो रहीं उसकी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल नहीं होना था। पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उसी ने इस घटना को अंजाम दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो