script15 बीवियों के साथ रहता है ये शख्स, तोहफे के लिए खरीदी है 119 करोड़ की कारें | Swaziland king has 15 wives, He Purchase Luxury Cars To Gift Them | Patrika News

15 बीवियों के साथ रहता है ये शख्स, तोहफे के लिए खरीदी है 119 करोड़ की कारें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2019 03:45:57 pm

Submitted by:

Soma Roy

Man With Several Wives : अफ्रीकी देश स्वाजिलैंड में है ये अनोखा राजा, मरस्वति 3 के नाम से है मशहूर
पत्नियों को खुश करने के लिए बीएमडब्ल्यू से लेकर खरीदी कई लग्जरी गाड़ियां

Swaziland king
नई दिल्ली। पहले जमाने में आपने देखा होगा कि एक राजा की कई पत्नियां रहती थीं। मगर आज के जमाने में भी एक ऐसा शख्स है जिसकी 15 बीवीयां हैं। उनका नाम मस्वति-3 है। वो अफ्रीकी देश स्वाजिलैंड (Swaziland) के राजा हैं। उन्होंने हाल ही में पत्नियों के लिए 119 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें खरीदी हैं।
महंगे टमाटर ने कंगाल पाकिस्तान का किया बुरा हाल, लोग सोने की गहने के बजाय दहेज में दे रहें ये चीज

इस वक्त राजा की 15 पत्नियां हैं। जबकि उनकी एक पत्नी की मौत हो चुकी है। स्वाजिलैंड में कई अजीबो गरीब परंपराएं अभी तक चल रही हैं। उसी के तहत यहां का राजा हर साल एक नई पत्नी चुनता है। गौरतलब है हर साल स्वाजिलैंड में टॉपलेस कुंवारी लड़कियों की परेड होती है। इस दौरान जो लड़कियां इस परेड में नहीं आती है उन्हें कठोर सजा दी जाती है।
raja1.jpg
हाल ही में राजा ने अपनी 15 पत्नियों के लिए 15 Rolls-Royces और दर्जनों BMW कारें खरीदी है। पिछले साल अपने बर्थडे के मौके पर राजा ने अपने देश का नाम ही बदल दिया था। उन्होंने देश का नाम Swaziland से बदलकर eSwatini कर दिया था। हालांकि, आज भी ज्यादातर लोग इसे Swaziland के नाम से ही जानते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक राजा के पास 1434 करोड़ की सम्पत्ति है। उनके पास प्राइवेट जेट्स से लेकर खुद के एयरपोर्ट तक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो