क्या होता है मौत के बाद! रहस्य बताने वाले को मिलेगा 7 करोड़ का ईनाम

मौत के बाद जीवन के रहस्य उस शख्स के साथ ही दफन हो जाते है।
मौत के बाद के राज के रहस्यों को उजागर करने के लिए ईनाम का ऐलान किया है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 26 Jan 2021, 11:26 AM IST

नई दिल्ली। इस दुनिया में जिसने भी जन्म लिया है उसकी मौत निश्चत है। मौत शाश्वत सत्य है जिसको कोई भी झूठला नहीं सकता। मौत के बाद शरीर से आत्मा निकल जाती है और दूसरे शरीर को धारण कर लेती है। ऐसा कहा जाता है कि आत्मा अजय और अमर है। मौत के बाद जीवन के रहस्य उस शख्स के साथ ही दफन हो जाते है। बहुत से लोगों से इन रहस्यों के बारे में जानने की कोशिश की लेकिन आज तक किसी को सफलता नहीं मिली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के अरबपति बिजनसमैन रॉबर्ट बिगेलो ने मौत के बाद के राज के रहस्यों को उजागर करनेके लिए ईमान के रूप में एक मोटी रकम देने को ऐलान किया है।

7 करोड़ 34 लाख 2 हजार 456 रुपए का ईनाम
एक रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट बिगेलो ने इसके लिए एक संगठन का निर्माण किया है। उन्होंने घोषणा कि अगर कोई व्यक्ति मृत्यु के बाद जीवन के रहस्यों से पर्दा हटाता है, तो उसे 10 मिलियन यूएस डॉलर पुरस्कृत के रूप में दी जाएगी। भारतीय मुद्रा में 7 करोड़ 34 लाख 2 हजार 456 रुपए होते है। खबरों के अनुसार, 75 वर्षीय रॉबर्ट बिगेलो इस समय बिग्लो एयरोस्पेस के सीईओ है। पिछले साल उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। तब से वह मामलों को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है।

आफ्टर लाइफ के रहस्यों के लिए बनाया इंस्टीट्यूट
रॉबर्ट ने पिछले साल जून में बीगल इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्शियसनेस स्टडीज की स्थापना की थी। जो मौत के बाद जीवन से जुड़ी खोजों पर केंद्रित है। उनकी पत्नी की मौत 55 वर्ष की उम्र में हुई थी। खबरों के अनुसार, रॉबर्ट के बेटे रॉड ली ने 1992 में 24 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था। इसके बाद उन्होंने विशेषज्ञ जॉर्ज एंडरसन के साथ बात की। एंडरसन ने कहा कि उनकी बेटे की आत्मा अच्छी है लेकिन वह बात नहीं कर सकते। इसके बाद से वह यह जानना चाहते है कि मौत के बाद क्या होता है। जो भी इस रहस्यों को सुलझाएंगा उसे ईनाम के तौर पर मोटी रकम देंगे।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned