देश में है इलाज की सारी व्यवस्था फिर भी क्यों कैंसर के ट्रीटमेंट के लिए सेलेब्रिटीज होते हैं विदेश रवाना

Arijita Sen

Publish: Jul, 13 2018 03:25:19 PM (IST)

अजब गजब
देश में है इलाज की सारी व्यवस्था फिर भी क्यों कैंसर के ट्रीटमेंट के लिए सेलेब्रिटीज होते हैं विदेश रवाना

क्या आपने कभी इस बात पर गौर फरमाया है कि क्यों अधिकतर सेलिब्रिटीज इस बीमारी के इलाज के लिए देश के बजाय विदेश को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं?

 

 

नई दिल्ली। आजकल के जमाने में अनियमित खान-पान, दिनचर्या, प्रदूषण और आनुवांशिकी कारणों के चलते लोगों में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का प्रकोप ज्यादा बढ़ रहा है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसका नाम सुनते ही अच्छे से अच्छे लोगों के पसीने छूट जाते हैं। निम्न और मध्यमवर्गीय लोगों के लिए इसका महंगा इलाज करवाना संभव नहीं होता है, ऐसे में वे जीने की उम्मीद ही छोड़ देते हैं। हालांकि जिनके पास पैसा है या जो इसके इलाज के खर्चे को एफोर्ड कर सकते हैं वह इससे बचकर निकलने का भरसक प्रयास करते हैं।

 

Yuvraj Singh

कैंसर के कुछ स्टेज होते हैं,अगर प्रारंभिक दौर में इसका ट्रीटमेंट शुरू किया जाए तो इससे आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। इस संदर्भ में आप क्रिकेटर युवराज सिंह को ही ले लीजिए जिन्होंने कैंसर और जिंदगी की जंग में जीत हासिल की और अब वह बिल्कुल स्वस्थ है।

इस लिस्ट में मशहूर अभिनेत्री मनीषा कोईराला का नाम भी शामिल है जिन्होंने न्यूयॉर्क में कैंसर का सफलतापूर्वक इलाज करवाया।

हाल ही में यह खबर आई कि बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे भी हाई ग्रेडेड कैंसर से ग्रस्त है और इलाज के लिए वह अपने परिवार संग न्यूयॉर्क रवाना हो चुकी हैं।

 

Manisha Koirala

आपको बता दें, न केवल विदेश में बल्कि अपने देश में भी कैंसर जैसी बीमारी के इलाज की सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं, लेकिन इसके बावजूद क्या आपने कभी इस बात पर गौर फरमाया है कि क्यों अधिकतर सेलिब्रिटीज इस बीमारी के इलाज के लिए देश के बजाय विदेश को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। आखिर ऐसी भी क्या वजह है कि सेलेब्रिटीज विदेशों में इलाज करवाना ज्यादा पसंद करते हैं। आज हम आपको इसके पीछे का सच बताते हैं।

 

Sonali Bendre

दरअसल, जैसा कि हम जानते हैं कि सेलिब्रिटीज को लगभग सभी पहचानते हैं। अपने लुक को लेकर हमेशा कन्सर्न रहने वाले इन हस्तियों को अपनी खूबसूरती बहुत प्यारी होती है।

उनके लिए उनका लुक उनकी सबसे पहली प्रायोरिटी होती है और जैसा कि हम जानते हैं कि कैंसर का इलाज का हमारे शरीर और चेहरे पर बहुत गहरा असर पड़ता है। इसमें बाल झड़ जाते है, चेहरा थका सा रहता है, उसकी सारी रंगत चली जाती है।

विदेशों में मरीज की सुविधा, उनकी जरूरतों और उनकी प्राइवेसी का काफी ख्याल रखा जाता है जो कि देश में उस हद तक संभव नहीं है। अपनी पा्रइवेसी को मेंटेन रखने के लिए सेलेब्रिटीज दूर विदेश में रहकर शान्ति से अपना इलाज करवाने को ज्यादा तवज्जो देते हैं।

Ad Block is Banned