scriptBlasts in Pakistan a day before election, 25 dead and about 40 injured | चुनाव से एक दिन पहले दहला पाकिस्तान, दो धमाकों में 25 लोगों की मौत और करीब 40 घायल | Patrika News

चुनाव से एक दिन पहले दहला पाकिस्तान, दो धमाकों में 25 लोगों की मौत और करीब 40 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 03:02:34 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Blasts In Pakistan A Day Before Election: पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में अब सिर्फ एक ही दिन बाकी है। लेकिन इससे पहले ही दो धमाकों ने पाकिस्तान को दहला दिया है।

pakistan_blasts.jpg
Twin blasts in Pakistan

पाकिस्तान में इस समय चुनावी माहौल है। 8 फरवरी को देश में नए पीएम के लिए चुनाव होने वाले हैं। पर चुनाव से एक दिन पहले भी देश में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लंबे समय तक पाकिस्तान आतंक का पनाहगार रहा है और दुनियाभर में आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले आतंकियों की मदद भी की। पर अब पाकिस्तान भी आतंकवाद के चंगुल में फंस चुका है। पाकिस्तान में अक्सर ही आतंकी हमले होते रहते हैं। समय-समय पर पाकिस्तान में कहीं न कहीं इस तरह की घटनाओं के मामले सामने आते रहते हैं। आज, बुधवार, 7 फरवरी को एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। आज पाकिस्तान में दो धमाके हुए हैं। दोनों धमाके बलूचिस्तान प्रांत में हुए। पहला धमाका पिशिन जिले में हुआ। यह धमाका एक मोटरसाइकिल में लगे IED से हुआ। दूसरा धमाका किल्ला सैफुल्लाह जिले में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल पार्टी के ऑफिस के बाहर हुआ। यह एक आत्मघाती धमाका था।


25 लोगों की मौत और करीब 40 घायल

पाकिस्तान में आज हुए इन दोनों धमाकों में 25 लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। साथ ही करीब 40 लोग इन धमाकों में घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है जहाँ उनका इलाज किया जाएगा। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है।


दोनों धमाकों में चुनावी उम्मीदवारों को किया गया टारगेट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पिशिन जिले में हुए धमाके में एक निर्दलीय उम्मीदवार के ऑफिस के बाहर धमाका हुआ तो किल्ला सैफुल्लाह जिले में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल पार्टी के ऑफिस के बाहर। ऐसे में दोनों धमाकों की वजह चुनावी हो सकती है।

अब तक नहीं ली हमले की ज़िम्मेदारी

अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने बलूचिस्तान में हुए इन दोनों धमाकों की ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका के पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के एक और भारतीय मूल के स्टूडेंट की हुई मौत, संदिग्ध अवस्था में मिला शव

ट्रेंडिंग वीडियो