scriptIndian student Syed Mazahir Ali robbed and attacked in Chicago, USA | एक और भारतीय स्टूडेंट पर अमेरिका में हुआ हमला, लूटपाट के बाद किया लहूलुहान | Patrika News

एक और भारतीय स्टूडेंट पर अमेरिका में हुआ हमला, लूटपाट के बाद किया लहूलुहान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 05:35:07 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Another Indian Student Attacked In USA: अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट्स पर हमलों का सिलसिला जारी है। अब एक और भारतीय स्टूडेंट पर अमेरिका में हमला का मामला सामने आया है।

syed_mazahir_ali_robbed_and_attacked_in_chicago.jpg
Syed Mazahir Ali robbed and attacked in Chicago

अमेरिका (United States Of America) में भारतीय स्टूडेंट्स पर हमलों का सिलसिला जारी है। इस साल अमेरिका में भारतीय/भारतीय मूल के 5 स्टूडेंट्स की संदिग्ध मौत हुई है। इनमें से एक की हत्या की पुष्टि हो गई है पर बाकी चार की मौत के कारण का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि सभी की मौत के बाद उनका शव संदिग्ध अवस्था में मिला है। अब एक और भारतीय स्टूडेंट पर अमेरिका में हमला का मामला सामने आया है। जिस स्टूडेंट पर हमला हुआ उसका नाम सैयद मजाहिर अली (Syed Mazahir Ali) है।


चार लोगों ने की मारपीट और लूटपाट

भारत (India) के तेलंगाना (Telangana) राज्य के हैदराबाद (Hyderabad) शहर के सैयद के साथ चार लोगों ने मारपीट और लूटपाट की। सैयद रात के समय खाना लेकर अपने अपार्टमेंट जा रहा था। सैयद अमेरिकी राज्य इलिनॉय (Illionis) के शिकागो (Chicago) में रहता है। नॉर्थ कैम्पबेल (North Campbell) इलाके में उसके अपार्टमेंट के पास ही चार लोगों ने, जो नकाबपोश थे, ने सैयद के साथ मारपीट की और लूटपाट भी। चारों ने मारपीट के बाद सैयद से उसका खाना, रुपये और फोन छीन लिया और उसे लहूलुहान करके वहाँ से भाग गए।

सैयद ने लगाई मदद की गुहार

सैयद ने इस पूरी घटना के बारे में एक वीडियो के ज़रिए जानकारी दी और मदद की गुहार लगाईं। वीडियो में वह लहूलुहान दिखाई दे रहा है और मदद की गुहार लगाते हुए काफी परेशान भी।


सैयद के परिवार वाले हुए परेशान

सैयद के साथ अमेरिका में हुई इस घटना से हैदराबाद में उसके परिवार वाले बेहद परेशान हैं। सैयद की पत्नी और तीन बच्चे हैं। इस घटना के बाद सैयद जी पत्नी ने भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) से संपर्क किया है और सैयद के लिए इलाज की व्यवस्था करने की मांग की है। साथ ही उसके अमेरिका जाने की व्यवस्था करने के लिए अनुरोध भी किया है। साथ ही.शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भी जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले वो साइड की पत्नी के संपर्क में है और उसकी हर संभव मदद करने की कोशिश की जाएगी।

अमेरिका में कर रहा है पढ़ाई

सैयद अमेरिकी राज्य इंडियाना (Indiana) के मेरियन (Marion) शहर की इंडियाना वेस्लीयन यूनिवर्सिटी (Indiana Wesleyan University) में आईटी में मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें

भारतीयों को वीज़ा फ्री एंट्री देगा ईरान, सिर्फ माननी होंगी 4 शर्तें





ट्रेंडिंग वीडियो