scriptसूडान में प्रधानमंत्री और सभी मंत्री गिरफ्तार, सड़कों पर सेना तैनात | Sudan’s PM Hamdok under house arrest, ministers detained | Patrika News

सूडान में प्रधानमंत्री और सभी मंत्री गिरफ्तार, सड़कों पर सेना तैनात

Published: Oct 25, 2021 12:51:55 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

सूडान की सेना ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन लोकतंत्र समर्थक समूहों ने लोगों से सड़कों पर उतर कर, विरोध प्रदर्शन करने की अपील की है। दो साल पहले, अरसे से सूडान पर राज कर रहे उमर अल-बशीर के सत्ता से हटाए जाने के बाद एक अंतरिम सरकार अस्तित्व में आई थी।
 

sudaan.jpg
नई दिल्ली।

सूडान में सैन्य तख्तापलट की खबरों के बीच अंतरिम सरकार के कई मंत्रियों और सदस्यों को उनके घरों में गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक और उनके कम से कम चार मंत्री गिरफ्तार लोगों में शामिल हैं। माना जाता है कि इन सभी को सोमवार तड़के कुछ अज्ञात सैनिकों ने हिरासत में लिया था।
हांलाकि, सूडान की सेना ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन लोकतंत्र समर्थक समूहों ने लोगों से सड़कों पर उतर कर, विरोध प्रदर्शन करने की अपील की है। दो साल पहले, अरसे से सूडान पर राज कर रहे उमर अल-बशीर के सत्ता से हटाए जाने के बाद एक अंतरिम सरकार अस्तित्व में आई थी।
यह भी पढ़ें
-

T-20 में भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद इमरान खान के मंत्री का विवादित बयान, बोले- यह इस्लाम की जीत

तभी से सेना और सिविल हुकूमत में तकरार की स्थिति बनी हुई है। ये अभी भी साफ नहीं है कि दरअसल ये गिरफ्तारियां किसने करवाई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा है कि राजधानी खार्तूम में इंटरनेट बंद है। सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे संदेशों में गुस्साई भीड़ सड़कों पर टायर जलाती दिख रही है।
यह भी पढ़ें
-

ड्रग तस्कर को पकड़ने के लिए कोलंबिया में चला अब तक का सबसे बड़ा अभियान, अमरीका ने भी रखा था 37 करोड़ रुपए का इनाम

मीडिया रिपोर्ट में एक चश्मदीद के हवाले से बताया है कि खार्तूम में सेना और अर्धसैनिक बल तैनात हैं और लोगों की आवाजाही सीमित कर दी गई है। खार्तूम एयरपोर्ट भी बंद कर दी गई है और सारी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स स्थगित कर दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो