शुक्र है शुक्रवार है, जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Dhirendra yadav

Publish: May, 18 2018 08:46:25 AM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
शुक्र है शुक्रवार है, जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्रा ने बताया किस तरह करें आज आप अपने दिन की शुरुआत।

आगरा। आज शुक्रवार है, ये दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आपको क्या करना है, किन कार्यों से बचना है। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्रा ने बताया किस तरह करें आज आप अपने दिन की शुरुआत। कैसा गुजरेगा आपका दिन।


सिंह राशि- आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। इस स्थिति में घबरायें नहीं, अपने परिवार की मदद लें। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

कन्या राशि- आज उधार मांगने वाले लोगों को नजरअन्दाज करें। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का ख्याल रखेगी। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय।


मेष राशि -पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा।


वृष राशि- आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएं। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लायेगा। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे।


मिथुन राशि- अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपको भी तेजी से कदम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ्तार हो सकते हैं।

कर्क राशि- दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज से अच्छा दिन नहीं है। लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाजी में फैसला न लें। हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की जरूरत हो। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं।


तुला राशि - अपने से बड़ों की बातें गौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग से सोचें। आज के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है। हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे, लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठण्डा रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि- भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नजरअन्दाज करना ही बेहतर रहेगा। मां की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज पर लगाने की कोशिश करें।

धनु राशि- अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं। आत्मविश्वास की कमी को खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक्की में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें।

मकर राशि- आज खास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाखुश और नाराज हो सकते हैं। आज अपने प्रिय को माफ करना न भूलें। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा।


कुंभ राशि- आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लाएगी। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो कामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी।

मीन राशि- आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा, कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएं। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है।

 

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned