scriptकमिश्नर के इस कदम से अधिकारियों के उड़े होश, मथुरा नगर आयुक्त का वेतन रोकने के आदेश | Commissioner K ram Mohan Rao reviewed Tax-duty, revenue work | Patrika News

कमिश्नर के इस कदम से अधिकारियों के उड़े होश, मथुरा नगर आयुक्त का वेतन रोकने के आदेश

locationआगराPublished: Aug 12, 2018 07:52:38 am

कमिश्नर के राम मोहन राव की अध्यक्षता में विकास कार्यों व कर-करेत्तर राजस्व कार्यां की मण्डलीय समीक्षा बैठक सम्पन्न।

Commissioner

Commissioner

आगरा। कर-करेत्तर, राजस्व कार्यों एवं विकास कार्यां की मण्डलीय समीक्षा बैठक में मण्डल के सभी जनपदों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे शासन के निर्देशानुसार सप्ताह में तीन दिन क्षेत्र भ्रमण करना सुनिश्चित करें, जो अधिकारी क्षेत्र भ्रमण करने में अपने को असमर्थ समझते हैं, वे या तो अपना स्थानान्तरण स्वयं करा लें अन्यथा उनके विरूद्ध कार्रवाई के लिए शासन को पत्र प्रेषित कर दिया जाएगा। बैठक में अनुपस्थिति पर नगर आयुक्त मथुरा का वेतन रोकने के निर्देश दिए।
बिना अनुमति न छोड़ें मुख्यालय
कमिश्नर के राम मोहन राव ने मण्डल स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे बिना उनकी अनुमति के मुख्यालय न छोड़ें। उन्होंने मण्डल में ई-निरीक्षण ऐप की उपलब्धता सुनिश्चित हो जाने के फलस्वरूप निर्देशित किया है कि अधिकारी निरीक्षण आख्या अपलोड करना सुनिश्चित करें, आगामी 31 अगस्त के बाद निरीक्षण आख्या ई-निरीक्षण ऐप पर अपलोड करने के बाद ही वेतन आहरित हो सकेगा।
इनसे मांगा स्पष्टीकरण
आयुक्त द्वारा विकास कार्यां की समीक्षा के दौरान राजकीय निर्माण निगम के मण्डल स्तरीय अधिकारी के अनुपस्थित होने पर स्पष्टीकरण प्राप्त करने तथा अस्पतालों के निरीक्षण में साफ-सफाई व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता, विशेषकर शौचालयों की सफाई आदि का निरीक्षण के दौरान विशेष ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया। आयुक्त ने स्कूली बच्चों में वितरित किए गए जूता व यूनिफार्म का विद्यालय वार विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन बच्चों के जूते एक साल के भीतर खराब हो गये है, उन्हें बदलवाने की भी कार्रवाई की जाए
इन अधिकारियों को सख्त चेतावनी
इसी प्रकार कर-करेत्तर की समीक्षा के दौरान राजस्व वसूली तथा वादों के निस्तारण में अपेक्षित प्रगति,निस्तारण न होने पर आयुक्त ने उप जिलाधिकारी खेरागढ़, फिरोजाबाद सदर, टुण्डला, सिरसागंज, शिकोहाबाद, मथुरा सदर, छाता तथा महावन तथा आगरा सदर के तहसीलदार व तहसीलदार न्यायिक, फतेहाबाद के तहसीलदार व नायब तहसीलदार, शमसाबाद के नायब तहसीलदार,खेरागढ़ के तहसीलदार व तहसीलदार मथुरा सदर आदि को चेतावनी देने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील छाता के तहसीलदार न्यायिक को चेतावनी देते हुए उनके विरूद्ध शासन को भी पत्र लिखने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो