scriptDonald Trump Agra Visit: अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की एडवांस टीम सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज आएगी आगरा | Donald Trump Agra visit on 24 February 2020 latest update | Patrika News
आगरा

Donald Trump Agra Visit: अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की एडवांस टीम सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज आएगी आगरा

 
US President Donald Trump के आगरा आगमन का कार्यक्रम 24 फरवरी, 2020 को प्रस्तावित है।

आगराFeb 17, 2020 / 11:04 am

suchita mishra

US president Donald Trump

US president Donald Trump (File Photo)

आगरा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) के आगरा आगमन का कार्यक्रम 24 फरवरी, 2020 को प्रस्तावित है। इस दौरान वे ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी। पुलिस प्रशासन अभी से अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में जुट गया है। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप अमेरिकी एडवांस टीम के आगरा पहुंचने के बाद दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा को पांच हजार से अधिक जवान रहेंगे तैनात, पांच स्तरीय होगा सुरक्षा घेरा

आज आएगी अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की टीम
बताया जा रहा है कि अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की एडवांस टीम 17 फरवरी को आगरा आएगी। ये टीम आगरा आकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। इसके बाद 18 फरवरी को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा आकर US President Donald Trump के आगमन की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान वे अफसरों के साथ मीटिंग कर खेरिया से ताज तक के क्षेत्र का दौरा भी करेंगे।
भव्य स्वागत के लिए तैयारियां शुरू
जानकारी के मुताबिक आगरा में उनके ठहरने की व्यवस्था अमर विलास होटल में की गई है। उनके भव्य स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जुट गई है। ट्रंप के स्वागत में कई सांस्कृतिक कलाओं का प्रदर्शन होगा।इस बीच मथुरा का मयूर नृत्य भी पेश होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत के लिए शहर के सुंदरीकरण की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। खेरिया हवाईअड्डे से लेकर ताजमहल तक सभी प्रकार के खोखा, पंक्चर वाले, ठेल वाले हटा दिए हैं। साफ सफाई व मरम्मत का काम तेजी से चल रहा है। सड़क पर रखी भवन निर्माण सामग्री जब्त कर ली गई है।
दो दिन पहले छतों पर शुरू हो जाएगी ड्रोन से निगरानी
राष्ट्रपति के आगमन से दो दिन पहले ही घरों की छतों पर ड्रोन से निगरानी शुरू हो जाएगी। खेरिया से ताजमहल तक के हर घर की सूची तैयार की है। इस क्षेत्र में रहने वाले हर शख्स का सत्यापन शुरु हो जाएगा। 23 फरवरी की रात में ही पुलिस पूरे इलाके में तैनात कर दी जाएगी। 24 फरवरी को राष्ट्रपति के रूट के हर घर के गेट और छतों पर पुलिस तैनात रहेगी। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन से लेकर वापसी तक के समय में यानी करीब दो घंटे तक उस रूट पर घरों से लोगों को निकलने नहीं दिया जाएगा।

Home / Agra / Donald Trump Agra Visit: अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों की एडवांस टीम सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज आएगी आगरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो