script30 साल के हो गए हैं तो Non-veg, Red meat और High protein वाला भोजन छोड़ दें | Dont take non-veg red meat and high protein after 30 years latest news | Patrika News
आगरा

30 साल के हो गए हैं तो Non-veg, Red meat और High protein वाला भोजन छोड़ दें

एपीकॉन के अंतिम दिन डॉ. एके निगम ने बताया कि नानकम्युनिकल डिसीज से बचने के लिए व्यायाम और हाई फायबर डाइट का प्रयोग करें।

आगराJan 09, 2020 / 07:12 pm

धीरेंद्र यादव

apicon_2020_1.jpg
आगरा। फतेहाबाद रोड स्थित केएनएसीसी में सजाए गए एपीकॉन के अंतिम दिन डॉ. एके निगम ने बताया कि नानकम्युनिकल डिसीज से बचने के लिए व्यायाम और हाई फायबर डाइट का प्रयोग करें। आटे को छाने बिना प्रयोग करें और अंकुरित अनाज खाएं। 30 वर्ष के बाद नॉनवेज, रेड मीट व हाई प्रोटीन की आदत छोड़ दें। वहीं डॉक्टर मनीष बंसल ने अपने व्याख्यान में हृदय रोगियों में टीएमटी की जांच का महत्व बताया।
ये भी पढ़ें – मधुमेह की आ गई है नई दवा, अब गुर्दा खराब होने का डर नहीं

आयोजक डॉक्टरों के चेहरे खिले
चार दिवसीय एपीकॉन की सफलता से आयोजन समिति के डॉक्टरों के चेहरे खिले हुए थे। डॉ. अंजना पांडे ने एपीकॉन को डॉक्टरों का महाकुम्भ बाते हुए कहा कि भारत के कोने-कोने से आए सभी डॉक्टर्स और स्टूडेंट्स के लिए यह सुनहरा अवसर था। सीनियर्स का अनुभव प्राप्त करने का साथ ही हम अपने पुराने दोस्तों से मिल पाये हैं। डॉ. निखिल पुरसनानी ने कहा कि डॉक्टरी पेशे के बिजी दिनचर्या से कुछ दिन एपिकॉन में आकर रिफ़्रेशमेंट के साथ साथ सभी ने आधुनिक तकनीकों की जानकारी और दूर देशों से आए एक्सपर्ट्स और वरिष्ठ डॉक्टर के अनुभव और ज्ञान को भी अर्जित किया जो एक सौभाग्य की बात है।

Home / Agra / 30 साल के हो गए हैं तो Non-veg, Red meat और High protein वाला भोजन छोड़ दें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो