बच्चों को करानी है बॉलीवुड में एंट्री तो पढ़ लें ये खबर, कास्टिंग डायरेक्टर ने बताया किस तरह बचें फ्रॉड से

बच्चों को करानी है बॉलीवुड में एंट्री तो पढ़ लें ये खबर, कास्टिंग डायरेक्टर ने बताया किस तरह बचें फ्रॉड से

Dhirendra yadav | Publish: Sep, 11 2018 05:10:53 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 05:16:23 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

कास्टिंग डायरेक्टर रंजीत चौधरी ने बताया बॉलीवुड में एंट्री का सही तरीका

आगरा। फिल्मी दुनिया में आप बहुत से छोटे बच्चों को भी अभिनय करते देखते हैं। इन बच्चों को एंट्री कैसे मिलती है और यदि ये बच्चे बॉलीवुड में जा सकते हैं, तो आपके बच्चे क्यों नहीं जा सकते। सवाल बहुत हैं, लेकिन जबाव खोजे से भी नहीं मिलते हैं। इन सवालों के जबाव के लिए पत्रिका ने बात की कास्टिंग डायरेक्टर रंजीत चौधरी से। आगरा के उभरते हुए कलाकार और फिल्म नगरी मुंबई से गहरा नाता रखने वाले रंजीत चौधरी ने बताया कि किस प्रकार आपके बच्चों को बॉलीवुड में बनने वाली फिल्मों में एंट्री मिल सकती है।

Bollywood film

पहले सही प्रोडेक्शन हाउस का करें चयन
आप न्यूज पेपर या अन्य माध्यम से देखते होंगे, कि फिल्म में एंट्री दिलाने के तमाम विज्ञापन आते हैं। कई प्रोडेक्शन हाउस बॉलीवुड की दुनिया में एंट्री कराने का दावा करते हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही प्रोडेक्शन हाउस सही होते हैं, कहा जाये तो अधिकतर लोग अपनी दुकान चलाने के लिए फ्रॉड करते हैं। अब सबसे बड़ी समस्या आती है, कि सही प्रोडेक्शन हाउस को पहचानें कैसे।

Bollywood film

फ्रोॅड की सबसे बड़ी ये हैं पहचान
रंजीत चौधरी ने बताया कि कोई भी प्रोडेक्शन हाउस जो सही मायने में एक्टर की तलाश कर रहे हैं, वो कभी पैसों की डिमांड नहीं करता है, बल्कि जब उन्हें आॅडीशन के दौरान यदि एक्टिंग पंसद आती है, तो पैसा भी मिलता है। प्रोडेक्शन हाउस के बारे में इंटरनेट से सर्च कर सकते हैं। फिल्म या सीरियल के बारे में यदि प्रोडेक्शन हाउस दावा करता है, तो उसके बारे में पुरानी जानकारी नेट पर जरूरी उपलब्ध होगी।

Bollywood film

एंट्री का तरीका
रंजीत चौधरी ने बताया कि बॉलीवुड में एंट्री के लिए पहले खुद को पहचानें, खुद पर मेहनत करें। बॉलीवुड में एंट्री का तरीका आसान नहीं है, लेकिन नामुमकिन भी नहीं है। आप सीधे मुंबई जा सकते हैं, लेकिन वहां आपको खुद को साबित करना होगा। उन्होंने बताया कि किसी भी बड़े एक्टिंग इंस्टीट्यूट को ज्वाइन करने से अच्छा कोई थियेटर ज्वॉइन करें, क्योंकि इसमें पैसा नहीं लगता है। यदि आप थियेटर ज्वॉइन नहीं करना चाहते हैं, तो मिरर के सामने एक्टिंग कर सकते हैं, या फिर अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर अभिनय का प्रयास करें। इससे आपकी एक्टिंग में निखार आयेंगे।

मुंबई में इस तरह करें सही प्रोडेक्शन हाउस का चयन
मुंबई अंधेरी के इन्फिनिटी मॉल और हीरा पन्ना मॉल के पास जायें, वहां बॉलीवुड के कई नामी एक्टर और स्ट्रगलर भी मिल जायेंगे। ये आपकी बड़ी सहायता करेंगे, सही प्रोडेक्शन हाउस का चयन करने में। इनसे मित्रता करने के बाद आपको इनके नंबर मिल जायेंगे, जिनसे आपको सही समय पर जानकारी मिल सकेगी, कि कौन से प्रोडेक्शन हाउस के किस समय आॅडीशन हो रहे हैं।

मुंबई के कुछ फेमस प्रोडेक्शन हाउस, जहां कर सकते हैं संपर्क
1. यशराज फिल्मस
2. धर्मा प्रोडेक्शन
3. राजश्री प्रोडेक्शन
4. विक्रम भट्ट प्रोडेक्शन
5. कॉन्टीलो प्रोडेक्शन
6. स्वास्तिक प्रोडेक्शन
7. क्रियेटिव आई प्रोडेक्शन
8. फिल्म फार्मा प्रोडेक्शन
9. शकुंतलम प्रोडेक्शन
10. वाईआर प्रोडेक्शन
11. जगन्नाथ प्रोडेक्शन
12. बालाजी प्रोडेक्शन
13. रश्मि शर्मा प्रोडेक्शन
14. वाईकॉम 18 मोशन प्रोडेक्शन

 

रंजीत चौधरी के बारे में
आगरा के उभरते कलाकार रंजीत चौधरी गांव मुरेंडा फतेहपुर सीकरी के रहने वाले हैं। एक्टिंग की शुरुआत रंजीत ने 18 वर्ष की उम्र से शुरू की। एक जुनून और उत्साह के साथ जब फिल्मी दुनिया में रंजीत ने कदम रखा, तो सफलता उनके कदम चूमती चली गई। एक्टिंग के साथ ही उन्होंने कई बड़े सीरियल और फिल्म के लिए कास्टिंग भी की, जिसमें लाइफ आॅके के प्रसिद्ध धारावाहिक सावधान इंडिया, मैजिक पर आने वाले धारावाहिक पुलिस फाइल, सोनी के क्राइम पैट्रोल, जी टीवी के फीयर फाइल, दंगल के क्राइम अलर्ट सीरियल शामिल हैं। इसके साथ ही अल्ट्रा की वेब सीरीज क्राइम स्टोरीज के लिए वर्तमान में कास्टिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म वाह ताज, तेरे आने से, हॉलीवुड फिल्म मिलियन डॉलर आम्र्स के लिए काम किया है, वहीं सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज वाजपेयी की आने वाली फिल्म सोन चिरैया के लिए आगरा से कास्टिंग की।

Ad Block is Banned