scriptशराब के नाम पर कहीं ये जहर तो नहीं पी रहे आप, देखें वीडियो | Fake liquor factory caught in Agra UP News | Patrika News
आगरा

शराब के नाम पर कहीं ये जहर तो नहीं पी रहे आप, देखें वीडियो

पुलिस ने इस इस शराब फैक्टरी पर छापा मारकर 11 लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

आगराJul 18, 2018 / 06:12 pm

धीरेंद्र यादव

Fake liquor factory

Fake liquor factory

आगरा। शराब वैसे तो स्वास्थ्य के लिए हांनिकारक होती है, लेकिन इसके बाद भी यदि इसकी क्वालिटी खराब हो, तो ये लोगों की जान भी ले सकती है। कई मामलों में ऐसा देखा भी गया है, जहां खराब क्वाटिली की शराब की वजह से लोगों की जान गई है। ऐसी ही शराब आगरा में बनाई जा रही थी। पुलिस ने इस इस शराब फैक्टरी पर छापा मारकर 11 लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।
ये है मामला
थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के नगला रामबल में फैक्ट्री में नकली शराब बनाने के बाद इसकी पैकिंग गाजीपुर से लाए गए बंधुआ मजदूरों से कराई जा रही थी। इस शराब की सप्लाई शहर और देहात के ठेकों पर हो रही थी। आबकारी विभाग की टीम ने फैक्ट्री पर छापा मार कर एक हजार क्वार्टर के अलावा कई हजार लीटर केमिकल बरामद किया है। मौके से नकली रेपर, होलोग्राम और बोतलें बरामद की गई हैं।
ये भी पढ़ें – दहेज के लिए जिस विवाहित की हुई थी हत्या, वो मिली जिंदा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

बंधक बना रखे थे मजदूर
फैक्ट्री से 11 मजदूर हिरासत में लिए गए हैं, इसमें से कुछ नाबालिग भी हैं। ये आगरा से बाहर के रहने वाले हैं, पुलिस पूछताछ में मजदूरों ने बताया कि उन्हें फैक्ट्री में बंधक बनाकर रखा गया था, बाहर भी नहीं जाने देते थे। पुलिस छानबीन में जुटी है।
ये भी पढ़ें – सपा के इन युवा नेताओं की मेहनत लाई रंग, अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद, आज एसिट अटैक पीड़िताओं को मिला ये आश्वासन

मुख्य आरोपी फरार
पुलिस टीम ने हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ करने के बाद तीन को जेल भेजा है। वहीं इस मामले के मुख्य आरोपी राकेश अग्रवाल और अरुण फरार बताए जा रहे हैं। जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि इस कार्रवाई के बाद अब वे ठेके भी निशाने पर है, जहां इस शराब की सप्लाई की जा रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो