scriptबुलंद दरवाजे का पत्थर अचानक गिरा, बाल – बाल बच गये पर्यटक | fatehpur sikri Buland Darwaza Broken stone up news | Patrika News

बुलंद दरवाजे का पत्थर अचानक गिरा, बाल – बाल बच गये पर्यटक

locationआगराPublished: Aug 27, 2018 07:30:24 pm

बंदरों की उछल कूद की वजह से बुलंद दरवाजे का पत्थर दरक कर नीचे आ गिरा।

Buland Darwaza

Buland Darwaza

आगरा। फतेहपुर सीकरी के बुलंद दरवाजे का पत्थर सोमवार सुबह अचानक गिर गया। ये हादसा उस समय हुआ, जब पर्यटकों की वहां आवाजाही थी। पत्थर गिरने से अफरा तफरी मच गई। बताया गया है दरवाजे पर बंदरों की उछल कूद की वजह से बुलंद दरवाजे का पत्थर दरक कर नीचे आ गिरा। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।
ये भी पढ़ें – Big News: इन बैंक खातों से था 40 करोड़ रुपये उड़ाने का प्लान, पुलिस ने पहले ही दबोच लिया ये बड़ा गैंग

सुबह की है घटना
ये घटना सोमवार सुबह की है। फतेहपुर सीकरी बुलंद दरवाजे पर पर्यटकों की भीड़ थी। यहां बंदर उछल कूद रक रहे थे, इसी दौरान बुलंद दरवाजे के पिछले हिस्से में बने गुंबद में लगा पत्थर नीचे गिर गया, जिसे कंगूरा भी कहा जाता है। गनीमत ये रही कि किसी तरह का जान माल का नुकसान नहीं हुआ। वहीं पत्थर गिरने से पर्यटक दहशत में आ गये। मौके पर फतेहपुर सीकरी में तैनात सिक्योरिटी कर्मचारी भी आ गये। पर्यटकों के सही सलामत होने पर सभी ने चैन की सांस लीं।
ये भी पढ़ें – SC ST एक्ट के खिलाफ यहां हुआ सबसे बड़ा प्रदर्शन, सर्वसमाज को देख उड़ गये पुलिस प्रशासन के होश

तूफान ने पहुंचाया था नुकसान
बता दें कि फतेहपुर सीकरी को इससे पहले अप्रैल और मई में आये तेज आंधी तूफान ने भी नुकसान पहुंचाया था। 11 अप्रैल को दरगाह परिसर में नवाब इस्लाम खान की मजार की छत का प्लास्टर और बादशाही दरवाजे में भीतर की ओर गुंबद का कलश क्षतिग्रस्त हो गया था, तो वहीं दो मई को दीवान ए आम का पत्थर गिर गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो