बुलंद दरवाजे का पत्थर अचानक गिरा, बाल - बाल बच गये पर्यटक

बंदरों की उछल कूद की वजह से बुलंद दरवाजे का पत्थर दरक कर नीचे आ गिरा।

आगरा। फतेहपुर सीकरी के बुलंद दरवाजे का पत्थर सोमवार सुबह अचानक गिर गया। ये हादसा उस समय हुआ, जब पर्यटकों की वहां आवाजाही थी। पत्थर गिरने से अफरा तफरी मच गई। बताया गया है दरवाजे पर बंदरों की उछल कूद की वजह से बुलंद दरवाजे का पत्थर दरक कर नीचे आ गिरा। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें - Big News: इन बैंक खातों से था 40 करोड़ रुपये उड़ाने का प्लान, पुलिस ने पहले ही दबोच लिया ये बड़ा गैंग

सुबह की है घटना
ये घटना सोमवार सुबह की है। फतेहपुर सीकरी बुलंद दरवाजे पर पर्यटकों की भीड़ थी। यहां बंदर उछल कूद रक रहे थे, इसी दौरान बुलंद दरवाजे के पिछले हिस्से में बने गुंबद में लगा पत्थर नीचे गिर गया, जिसे कंगूरा भी कहा जाता है। गनीमत ये रही कि किसी तरह का जान माल का नुकसान नहीं हुआ। वहीं पत्थर गिरने से पर्यटक दहशत में आ गये। मौके पर फतेहपुर सीकरी में तैनात सिक्योरिटी कर्मचारी भी आ गये। पर्यटकों के सही सलामत होने पर सभी ने चैन की सांस लीं।

ये भी पढ़ें - SC ST एक्ट के खिलाफ यहां हुआ सबसे बड़ा प्रदर्शन, सर्वसमाज को देख उड़ गये पुलिस प्रशासन के होश

तूफान ने पहुंचाया था नुकसान
बता दें कि फतेहपुर सीकरी को इससे पहले अप्रैल और मई में आये तेज आंधी तूफान ने भी नुकसान पहुंचाया था। 11 अप्रैल को दरगाह परिसर में नवाब इस्लाम खान की मजार की छत का प्लास्टर और बादशाही दरवाजे में भीतर की ओर गुंबद का कलश क्षतिग्रस्त हो गया था, तो वहीं दो मई को दीवान ए आम का पत्थर गिर गया था।

ये भी पढ़ें - डस्टबिन के नीचे घर की चाबी छुपाना पड़ गया महंगा, लाखों का माल हो गया चोरी

ये भी पढ़ें - शिवपाल के दूसरे पार्टी में शामिल होते ही अखिलेश को लगेगा बड़ा झटका, सपा के ये दिग्गज नेता दिखेंगे 'चाचा' के साथ

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned