scriptआगरा के कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए चल रहा ऑपरेशन डॉक्टर्स | Fire broke out in Agra textile bazaar | Patrika News
आगरा

आगरा के कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए चल रहा ऑपरेशन डॉक्टर्स

आगरा की कपड़ा मार्केट में बुधवार को भयंकर आग लग गई। आग की लपटों ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। देर शाम तक किसी तरह लपटों पर काबू पाया जा सका।

आगराMay 22, 2024 / 09:41 pm

Shivmani Tyagi

Fire
आगरा की कपड़ा मार्केट में बुधवार को भयंकर आग लग गई। आग की लपटों ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। देर शाम तक किसी तरह लपटों पर काबू पाया जा सका।

हॉस्पिटल रोड पर सिंधी बाजार से दवा बाजार फव्वारा मार्ग तक कई दुकानों में आग लग गई। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता लपटों ने रोड के दोनों तरफ की दुकानों को चपेट ले लिया। आसमान में धुआं ही धुआं फैल गया। भड़की आग से जान बचाने के लिए अफरा-तफरी मच गई। व्यापारी जान बचाने के लिए भागने लगे। इस घटना में 12 दुकानें जलकर राख हो गई। दमकलकर्मियों की टीम लपटों पर काबू पाने के लिए लगी हुई हैं।
सिंधी बाजार आगरा मंडल का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार है। बुधवार करीब चार बजे यहां भीषण आग लग गई। आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। आग ऐसे समय लगी जब बाजार में भीड़ अधिक रहती है। गनीमत रही कि गर्मियां चल रही हैं जिससे लोगों की आवाजाही बेहद कम है वर्ना बड़ा हाद्सा हो सकता था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही देर में एक के बाद एक दुकान आग की चपेट में आ गई और देखते ही देखते 12 दुकानें खाक हो गई।
आग पर काबू पाने के लिए एक और दमकलकर्मियों की टीमें लगी हुई थी तो एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने भी अपने भ्र्सक प्रयास किए। एसएन मेडिकल के प्रिंसिपल डॉक्टर प्रशांत गुप्ता, डॉक्टर ब्रजेश शर्मा, डॉक्टर अखिल प्रताप सिंह ने आग को बुझाने के लिए एक तरह से ‘आपरेशन डॉक्टर’ चलाया। डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम हाउस का पीछे वाला गेटा खोला और नई सर्जरी विभाग की बिल्डिंग से फायर टेंडर के जरिए पानी की पाइपलाइन यहां से निकाल दी। इसके बाद डॉक्टरों ने भी अपनी तरफ से आग पर काबू पाया। आग की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है लपटे कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही थी। दमकलकर्मियों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले एक दुकान में आग लगी, इसके बाद एक के बाद एक दुकान में आग फैलती चली गई। आग सिंधी बाजार की रेडीमेड गारमेंट की दुकानों की तरफ बढ़ने लगी। इससे दुकानदारों के होश उड़ गए। सिंधी बाजार के दुकानदार भी बाहर निकल आए और आग पर काबू पाने के प्रयास करने लगे लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि दुकानों के पास जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Hindi News/ Agra / आगरा के कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए चल रहा ऑपरेशन डॉक्टर्स

ट्रेंडिंग वीडियो