scriptकूलर और AC जाइए भूल, मौसम बनेगा सुपरकूल, भयंकर बारिश मचाएगी कोहराम | Patrika News
आगरा

कूलर और AC जाइए भूल, मौसम बनेगा सुपरकूल, भयंकर बारिश मचाएगी कोहराम

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि 3 जून यानी सोमवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

आगराJun 03, 2024 / 01:20 pm

Vikash Singh

उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। तापमान इस कदर बढ़ चुका है कि मानो आसमान से आग बरस रही हो। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि 3 जून यानी सोमवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।
इस दौरान कई स्थानों पर लू, गरज के साथ बादल, बिजली गिरने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। रविवार को सबसे ज्यादा तापमान फतेहपुर में 46.2℃ दर्ज किया गया। अन्य शहरों में भी तापमान काफी ऊंचा रहा, जैसे झांसी और कानपुर में 45.2℃, औराई में 44.8℃, हमीरपुर में 43.2℃, आगरा में 43.5℃, अलीगढ़ में 42.2℃, बुलंदशहर में 42.0℃ और इटावा में 43.0℃।

लखनऊ का मौसम

राजधानी लखनऊ भी भीषण गर्मी से जूझ रही है। तपती धूप और गर्मी की वजह से लोग दोपहर में घर से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में फिलहाल गर्मी से राहत की संभावना नहीं है। सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बूंदाबांदी की संभावना है, लेकिन तापमान में बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है।

बारिश का सिलसिला 5 जून तक

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में 5 जून तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसके बाद मौसम फिर से शुष्क हो जाएगा। अगले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा, लेकिन अगले 4 दिनों में तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है। न्यूनतम तापमान में भी अगले 5 दिनों तक कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

पिछले 24 घंटे का मौसम

पिछले 24 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी भी आई। प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप जारी है और रात का तापमान भी ऊंचा बना हुआ है।

Hindi News/ Agra / कूलर और AC जाइए भूल, मौसम बनेगा सुपरकूल, भयंकर बारिश मचाएगी कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो