मर्चेंट नेवी में नौकरी का सपना दिखाकर भेज दिया दुबई, इसके बाद की कहानी जानकर रह जाएंगे हैरान

पीड़ित ने शातिर के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की।

आगरा। मर्चेंट नेवी में नौकरी मिलेगी। घर में खुशियां आएंगी। इतनी पढ़ाई लिखाई का फायदा। बहुत मजबूत जुगाड़ है। शातिर की इन बातों में युवक फस गए। बस यहीं से फ्रॉड की ये कहानी शुरु हुई। शातिर ने मर्चेंट नेवी में नौकरी का सपना दिखाकर लाखों रुपये ले लिए। इसके बाद वीजा लगाकर दुबई भेज दिया। जब दुबई पहुंचकर सच्चाई का पता चला, तो युवक के होश उड़ गए। वहां से बमुश्किल पीड़ित घर वापस आ सका। पीड़ित ने शातिर के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की।

ये भी पढ़ें - पति के मोबाइल पर पार्किंग मिलने का मैसेज देख पत्नी ने किया पीछा, कार में पति के साथ बैठी थी युवती, जब देखा चेहरा तो उड़ गए होश

ये है मामला
थाना मलपुरा के कस्बा मिढाकुर निवासी दशरथ पुत्र अर्जुन सिंह ने 20 सितम्बर को एसएसपी आगरा को शिकायती पत्र देकर बताया था कि कस्बे के ही एक शातिर युवक ने उसे अपनी बातों के जाल में फंसाकर मर्चेन्ट नेवी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे साढ़े 4 लाख रुपए ले लिए। शातिर ने पीड़ित को 96 घंटे के अस्थाई वीजे पर जहाज द्वारा दुबई भेज दिया। दुबई में शातिर तथा उसके अन्य साथी युवक को एक होटल के कमरे में छोड़कर फरार हो गए। जहां करीब 40 लडके पहले से ही मौजूद थे। 2 दिन बीत जाने के बाद भी वहां पर कोई नहीं आया।

ये भी पढ़ें - ड्राइविंग लाइसेंस धारकों को मिलने जा रही बड़ी राहत, बढ़ाया जा रहा रिन्यूवल का समय

123.jpg

परिजनों को धक्के मारकर घर से भगाया
पीड़ित ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजन तत्काल शातिर युवक के घर पहुंच गए। उन्होंने शातिर के परिजनों से इस बार में बात की। जिस पर शातिर के परिजनों ने उन्हे गाली गलौज देकर घर से धक्के मारकर भगा दिया। दशरथ किसी तरह दुबई से वापस घर आया।

ये भी पढ़ें - राशिद मियां की जिदंगी में आया भूचाल, प्रेमिका से बेगम बनी जीवनसाथी के बारे में बताई ऐसी बात, रात होते ही..., पुलिस अधिकारी भी हैरान

पीड़ित को टहला रही पुलिस
पीड़ित ने इसकी शिकायत 20 सितम्बर को एसएसपी आगरा से की। शिकायत के 10 दिन बाद भी पुलिस ने अभी तक मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पीड़ित शातिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगा रहा है, लेकिन पीड़ित की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़ित ने बताया है कि पुलिस अधिकारी उसे रोजाना मुकदमा दर्ज करने की बात बोलकर टहला देते हैं।

ये भी पढ़ें - भारत सरकार के इस अभियान में प्रमुख भूमिका निभाएंगे लीडर्स आगरा, सिकंदरा से हुई शुरुआत

ये बोले पुलिस अधिकारी
सीओ अछनेरा नम्रता श्रीवास्तव ने बताया है कि मामला उनके संज्ञान में है। पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

इनपुट: देवेश शर्मा

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned