Weather News: जरा सी बारिश होती है तो दिल सोचता है कि कहीं घर में न घुस जाए पानी, देखें वीडियो

Weather News: जरा सी बारिश होती है तो दिल सोचता है कि कहीं घर में न घुस जाए पानी, देखें वीडियो
Heavy Rain

Dhirendra yadav | Publish: Jul, 26 2019 06:15:21 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

ताजमहल के शहर आगरा में डर पैदा करती है बारिश
गोविन्द नगर की सड़क नदी में तब्दील हो गई
शुक्रवार को बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव

आगरा। तप्त धरा को शीतलता प्रदान करती है बारिश। किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाती है बारिश। लॉन्ग ड्राइव पर जाने की विवश करती है बारिश। गर्मागर्म पकौड़े खाने की चाह जाग्रत करती है बारिश। इसके साथ ही ताजमहल के शहर आगरा में डर पैदा करती है बारिश। जरा सी बारिश होती है तो दिल सोचता है कि कहीं पानी घर और दुकान में न घुस जाए। इसलिए आशंकित हो जाते हैं लोग।

ये भी पढ़ें - Kargil Vijay Diwas: भारत के लाल शैतान को देख छूटे थे पाकिस्तानी सेना के पसीने, 60 दिन तक चले कारगिल युद्ध की कर्नल खान ने बताई कहानी...

बोदला
बात शुक्रवार दोपहर की करें। मैं शास्त्रीपुरम (सिकंदरा) से गोविन्दनगर (शाहगंज) के लिए चला। बोदला पर बारिश होने लगी। करीब दस मिनट की बारिश में जलभराव हो गया। बोदला से आगे बूंदाबांदी हो रही थी। मानस नगर पर सूखा पड़ा हुआ था। गोविन्द नगर (शाहगंज) में भी सूखा था। निर्धारित स्थल पर पहुंचे गए। करीब एक घंटे बाद यानी दो बजे के आसपास जमकर बारिश होने लगी। मैं जिस कार्यालय में था, उसमें अंदर तक पानी आ गया।

ये भी पढ़ें - मॉब लिंचिंग के विरोध में पैदल मार्च से पहले ही सपा राष्ट्रीय महासचिव गिरफ्तार, सपाइयों ने जमकर की नारेबाजी

गोविन्द नगर की सड़क बन गई नदी
बाहर आकर देखा तो भौंचक रह गया। सड़क लबालब हो गई। ऐसा लगा कि यहां होकर कोई नदी बह रही थी। पानी तेज गति के साथ बह रहा था। पास में सिम्बोजिया स्कूल है। बारिश के दौरान ही स्कूल की छुट्टी हुई। बड़े वाहनों में जाने वाले बच्चे तो निकल गए, लेकिन जो दोपहिया वाहनों से जाते हैं, वे फँस गए। हिम्मत करके अभिभावक बच्चों को लेकर निकले। आखिर लम्बा इंतजार भी तो नहीं कर सकते हैं। सबको काम है। गोविन्द नगर में आसपास का पानी भी आता है।

ये भी पढ़ें - प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर नाबालिग से गैंगरेप

फँसकर रह जाते हैं लोग
गोविन्द नगर में कोठियों की कीमत करोड़ों में है। हर तरह की सुविधा है। समस्या है तो इस बात की कि जलभराव का कोई इलाज नहीं है। हर बारिश में ऐसे ही पानी भरता है। जो जहां है, वहीं पर फँसकर रह जाता है। यहां दुकानें भी हैं। दुकानदारों ने जलभराव से बचने के लिए अस्थाई इंतजाम कर रखा है। नगर निगम वाले भी सोचते हैं कि तीन महीने की बात है, फिर कोई समस्या नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें - द्वारिकाधीश महाराज ने मोती जड़ित हिंडोले में विराजमान होकर दिए भक्तों को दर्शन, देखें वीडियो

Heavy Rain

पुष्प पुनीत विला
मुझे अपने कार्यालय जाना था। पैंट ऊपर चढ़ाई और पानी में होता हुआ स्कूटी तक पहुंची। जैसे-तैसे स्कूटी स्टार्ट की। मानस नगर से आगे पुष्प पुनीत विला तक आया तो सड़क के दोनों ओर जलभराव दिखाई दिया। पानी इतना भरा हुआ था कि चारपहिया वाहन भी आगे जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे। इस कारण जाम लग गया। धीरे-धीरे यहां से वाहन निकल रहे थे।

ये भी पढ़ें - रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने इगलास विधानसभा उपचुनाव को बताया अस्तित्व का सवाल, कार्यकर्ताओं से बोले संभल जाओ...

Heavy Rain

बोदला में दुकानों के मुहाने तक पानी
मारुति एस्टेट चौराहा से बोदला की ओर सड़क के दोनों ओर पानी भरा हुआ था। इतना नहीं नहीं था कि वाहन निकलने में समस्या आए। बोदला चौराहे पर फिर पानी भरा हुआ मिला। बोदला चौराहा से सिकंदरा की ओर चलें तो दुकानों के मुहाने तक पानी था। दुकानदारों ने ईंटें लगकार पानी का रास्ता रोक दिया है, वरना पानी तो अंदर घुसने के लिए आतुर था।

ये भी पढ़ें - Pilibhit Bareilly Highway Accident: पूर्णागिरि दर्शन कर लौट रहे एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत, बस से टकराई कार

Heavy Rain

ईंट मंडी से पश्चिमपुरी चौराहा
ईंट मंडी से पश्चिमपुरी चौराहा की ओर चले तो सड़क पर स्थान-स्थान पर जलभराव मिला। आवासीय कॉलोनी और होटल के आगे पानी भरा हुआ था। सबसे अधिक खराब स्थिति तो फ्रेंड्सपुरम कॉलोनी के सामने दिखाई दी। एक तो यहा सड़क पहले से ही बहुत खराब है और ऊपर से जलभराव। कुछ नजर ही नहीं आ रहा था।

ये भी पढ़ें - पिटाई से बाघिन की मौत के बाद 43 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए पूरा मामला!

Heavy Rain

कपड़ों पर पानी की बौछार
जलभराव वाली सड़क पर अगर आपके बराबर कोई वाहन तेजी से गुजरे तो पानी की बौछार कपड़ों पर आती है। यही हाल मेरे साथ हुआ। कई बार इस स्थिति का सामना करना पड़ा। लोगों को यह भी नहीं पता कि जलभराव वाले स्थल पर वाहन की गति धीमा कर लें।

ये भी पढ़ें - स्कूल प्रबंधक ने अभिभावक को धमकाया, ऑडियो वायरल, जानिए क्या है मामला

Heavy Rain

बारिश के दौरान रुकें नहीं
मनकामेश्वर मंदिर परिसर निवासी डॉ. कौशल नारायण शर्मा का कहना है कि आगरा में बारिश शुरू हो जाए तो कहीं रुके नहीं। सीधे गंतव्य की ओर दौड़ लगा दें। रुके तो रास्ते में जलभराव का सामना करना होगा। फिर रास्ता भी बंद हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - Patrika [email protected]: एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned