फतेहपुरसीकरी में बुलंद दरवाजा पर आसमान से बरसीं मछलियां

मानसून की बारिश में हुई मछलियों की बरसात, कौतूहल का रहा विषय

By:

Published: 12 Jul 2018, 07:32 PM IST

आगरा। आसमान से मछलियों की बारिश। जी हां ऐसा सुनकर आप चौंक गए। आगरा के फतेहपुरसीकरी में शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर मानसून की बारिश में मछलियों आसमान से गिरी तो वहां मौजूद लोग भी चकित रह गए। चार से छह इंच की मछलियां जब बुलंद दरवाजा पर बारिश के पानी के साथ नीचे गिरीं तो सभी हैरत में पड़ गए। कुछ बच्चे मछलियों को अपने घर भी ले गए। जिसने भी ये खबर सुनीं वो हैरत में पड़ गया।

fatehpur sikari

दस्तक दे चुका मानसून
मानसून आगरा में दस्तक दे चुका है। गुरुवार को फतेहपुरसीकरी में झमाझम बारिश हुई। बारिश के दौरान शेख सलीम चिश्ती की दरगाह के बुलंद दरवाजा पर यकायक कुछ मछलियां बारिश के पानी के साथ जमीन पर गिरीं। करीब छह इंच बड़ी मछली जब बारिश के पानी के साथ लोगों ने देखीं तो वे हैरान रह गए। वहां मौजूद कुछ बच्चे मछलियों को अपने घर ले गए। जब परिवार के लोगों ने उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि आसमान से मछलियों की बरसात हुई। बुलंद दरवाजा पर बारिश के साथ मछलियां बरसने की खबर से लोगों में कौतूहल बढ़ गया। सफेद रंग की ये मछलियां गिरने की खबर चर्चा का विषय रही।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं: एमजी रोड पर होगा कुछ ऐसा कि दुकानदारों की आएगी शामत

कौतूहल में पहुंचे लोग
लोग बुलंद दरवाजा पहुंचे। माना जा रहा है कि मानसून की तीव्रता के चलते आसपास के तालाब या पानी वाले क्षेत्र से मछलियां बरसात के पानी के साथ आ गईं। फतेहपुरसीकरी के सहायक संरक्षक, भारतीय पुरातत्व विभाग कलंदर सिंह ने बताया कि बरसात में मछलियां बुलंद दरवाजा के पास गिरी बताई गईं हैं।
मानसून की बारिश में होता है ऐसा
मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि मानसून की बारिश में कभी कभी ऐसा हो जाता है। बारिश के दौरान मछलियों का आना कोई नया नहीं है। समंदर किनारे बसे शहरों में कई बार ऐसा हो चुका है। सड़कों पर बारिश के दौरान मछलियां भी आ जाती हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned