scriptतीन लाख से जिनकी आय है कम, अब उन्हें तत्काल मिलेंगा घर | Prime Minister's Housing Scheme applications in agra hindi news | Patrika News
आगरा

तीन लाख से जिनकी आय है कम, अब उन्हें तत्काल मिलेंगा घर

जिलाधिकारी रवि कुमार एनजी ने जारी किए निर्देश।

आगराJul 04, 2018 / 10:33 am

धीरेंद्र यादव

Prime Minister's

Prime Minister’s

आगरा। प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान प्राप्त करने के लिए आये प्रार्थना पत्रों में जिलाधिकारी रवि कुमार एनजी ने निर्देश दिये कि जिन व्यक्तियों के पास मकान नहीं हैं तथा उनकी आय तीन लाख से कम है, ऐसे व्यक्तियों को मकान दिये जाने की कार्रवाई तुरन्त की जाए।
गुणवत्ता पूर्ण हो निस्तारण
तहसील दिवस में आयी सभी शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ किया जाए, जिसमें जनता को यह एहसास हो, कि शासन एवं प्रशासन, जनता के प्रति उत्तरदायित्वों के साथ अपना कार्य पूर्ण कर रहा है। यह कहना था नवागत जिलाधिकारी रवि कुमार एनजी का। उन्होंने तहसील सदर में आयोजित तहसील समाधान दिवस में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि नियमानुसार जनता को जितनी सुविधा दी जा सकती हैं वह प्रदान करें।
ये भी पढ़ें – एफएसडीए की इस कार्रवाई से मची अफरा तफरी, हॉस्पीटल की कैंटीन के बाद… देखें वीडियो

इतनी आईं शिकायतें
सदर तहसील में आयोजित तहसील समाधान दिवस में 279 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिसमें 60 प्रतिशत जमीन विवाद, 20 प्रतिशत ग्रामीण समस्याओं से सम्बन्धित एवं 20 प्रतिशत थानों से सम्बन्धित थे। जमीन विवाद के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि वह नायब तहसीलदार की अध्यक्षता में टीम बनाकर मौके पर भेजे और वे यथा सम्भव उनका निस्तारण करें।
ये भी पढ़ें – बसपा ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा प्लान, भाजपा को चारों खाने चित करने की तैयारी


इन अधिकारियों ने सुनी शिकायतें
तहसील समाधान दिवस सदर में एडीजी अजय आनन्द, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक, मुख्य विकास अधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़, उप जिलाधिकारी सदर राजनीश मिश्रा ने भी जनता की शिकायतों को सुना और उनके निस्तारण के लिए आदेश निर्गत किए।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज वत्स, परियोजना निदेशक अवधेश कुमार वाजपेयी, नेड़ा के भारत भूषण के साथ जनपद स्तरीय अधिकारी एवं सभी थानों के थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें – भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत का बना बड़ा प्लान, हर चौराहे पर होगी पुष्प वर्षा और…

Home / Agra / तीन लाख से जिनकी आय है कम, अब उन्हें तत्काल मिलेंगा घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो