scriptएसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, यातायात निरीक्षक सहित इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज | Ssp Jogendr Big action Suspended Five Traffic Man Including Inspector | Patrika News
आगरा

एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, यातायात निरीक्षक सहित इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस निरीक्षक, एक टीएसआई, और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

आगराJun 29, 2019 / 07:34 am

धीरेंद्र यादव

आगरा। शहर में 25 जून को हुये बड़े सड़क हादसे के मामले में एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस निरीक्षक, एक टीएसआई, और तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में दो दिन पहले थाना नाई की मंडी निरीक्षक को लाइन हाजिर किया जा चुका है। इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों के होश उड़े हुए हैं।
ये भी पढ़ें – 29 June Rashifal: शनिदेव की कृपा से इन तीन राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम, बन रहा बड़ा शुभ योग, जानिये आपका राशिफल

ये है मामला
25 जून को तहसील रोड पचकुइयां पर मिनी ट्रक की टक्कर से ई रिक्शा सवार छह लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में चार लोग घायल हुए थे, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मिनी ट्रक तहसील की तरफ से आ रहा था, वहीं ई रिक्शा लोहामंडी की ओर से।
ये पाया जांच में
एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पूरे प्रकरण की जांच कराई। इसमें पता चला कि मेटाडोर नो एंट्री के समय में सिकंदरा से शहरी क्षेत्र में प्रवेश कर आई थी। इसके अलावा चालक शराब पीये था। ई रिक्शा ओवरलोड था। इस मामले में यातायात पुलिस की लापरवाही सामने आई। घटना के समय सिकंदरा चौराहे पर टीएसआई मुन्ना लाल, सिपाही अनिल कुमार, बोदला चौराहे पर सिपाही रविंद्र कुमार, पंचकुइयां चौराहे पर हेड कांस्टेबल रमाकांत सिंह की ड्यूटी थी।
ये भी पढ़ें – अपना परिचय देने में संकोच न करें महिलाएं, तभी बढ़ेगी नेतृत्व की क्षमता: डॉ. निर्मला दीक्षित

इसलिये गिरी यातायात पुलिस अधिकारी पर गाज
एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पश्चिमी क्षेत्र यातायात निरीक्षक सतीश कुमार राय को भ्रमणशील न रहने और कार्य में लापरवाही बरतना पाया। एसएसपी ने यातायात निरीक्षकए टीएसआई और तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। थाना नाई की मंडी निरीक्षक को लाइन हाजिर किया जा चुका है। वहीं दो होमगार्ड की ड्यूटी समाप्त करने के लिए पत्र लिखा गया है।
ये बोले एसएसपी
एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि शहर में चेकिंग के लिए 15 प्वाइंट बनाए गए हैं। इन प्वाइंट पर यातायात पुलिस तैनात की गई है। पुलिस कर्मी नो एंट्री में वाहनों को आने से रोकेंगे। इसकी निगरानी टीआई और एसपी ट्रैफिक करेंगे। लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Agra / एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, यातायात निरीक्षक सहित इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो