scriptबारिश ने बढ़ाई ताजमहल की खूबसूरती, निहारने की लगी होड़ | Swollen Yamuna river adds to the beauty of the Taj Mahal | Patrika News

बारिश ने बढ़ाई ताजमहल की खूबसूरती, निहारने की लगी होड़

locationआगराPublished: Aug 06, 2021 10:48:00 am

Submitted by:

Nitish Pandey

इस बार की बारिश ने ऐसा कमाल की यमुना नदी अपने पूरे उफान और जोश में बह रही है।

agra_taj.jpg
आगरा. दीदार-ए-ताज, हसरतें याद… यह कहते तो आपने हजारों लोगों को सुना होगा, लेकिन इस बार बारिश के मौसम ने ताजमहल(Taj Mahal) के साथ वो किया जिसकी उम्मीद कम थी लोगों को। पहले बारिश और फिर यमुना(Yamuna) के बढ़ते जलस्तर ने ताज महल का दीदार करने आने वालों को खुश होने का मौका दे दिया है। लगातार बारिश(Heavy Rain) के बीच खतरनाक जलस्तर की ओर बढ़ चली यमुना नदी के साथ ताजमहल निखर कर आ गया है। लोगों में कई सालों बाद ऐसी तस्वीरें खीचने का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया है।
यह भी पढ़ें

Indigo दे रहा है शानदार ऑफर! यूपी के इन शहरों से मात्र 915 रुपए में करें 63 शहरों की यात्रा

सालों बाद ताज से मिली यमुना

कई सालों से यमुना का तट ताजमहल से दूर होता जा रहा था। यमुना नदी में कम होता पानी ताजमहल के घाटों से दूरी का सबब बन रहा था। इस बार की बारिश ने ऐसा कमाल की यमुना नदी अपने पूरे उफान और जोश में बह रही है। यमुना में बढ़े पानी ने ताज के तटों को चूम लिया है।
यमुना की पानी ने बढ़ा दी सुंदरता

बारिश और यमुना के पानी ने दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को पहले से और ज्यादा सुंदर व अधिक आकर्षक बना दिया है। वैसे तो हमेशा ही ताज का दीदार करने वालों का तांता लगा रहता है, लेकिन इस बार के सावन ने इस दीदार को और भी ज्यादा रोमांचक और मनोहर बना दिया है।
बारिश ने दी ताज को रौनक

एक तरफ आगरा में हो रही बारिश और बाढ़ के कारण लोग अपने-अपने आशियाने को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ यमुना नदी में बढ़े पानी ने ताजमहल को खूबसूरत और आकर्षक बना दिया है। ताज को जो भी निहार रहा है ‘वाह ताज’ कहे बिना नहीं रह पा रहा है क्योंकि ताज है ही इतना सुंदर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो