scriptताजमहल के समीप तीन दोस्तों ने मिलकर उड़ाया ड्रोन, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Three friends flew a drone near Taj Mahal police arrested in agra | Patrika News
आगरा

ताजमहल के समीप तीन दोस्तों ने मिलकर उड़ाया ड्रोन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

— यमुना पार स्थित महताब बाग के पास बने ताज व्यू प्वाइंट से उड़ाया गया ड्रोन।

आगराSep 30, 2021 / 02:08 pm

arun rawat

Tajmahal

Tajmahal

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। देश के सात अजूबों में शुमार आगरा के ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। बावजूद इसके ताजमहल की सुरक्षा में सेंध लगाई जा रही है। ताजमहल देखने आए टूरिस्टों ने ताजमहल एरिया में ड्रोन उड़ा दिया। पुलिस ने तीन टूरिस्टों को हिरासत में लिया हैै।
यह भी पढ़ें—

विद्युत विभाग की लापरवाही: छत की कुछ ऊंचाई से गुजर रहे थे विद्युत तार, सोने गया युवक चिपककर मौत, परिजनों ने कर दी विद्युत कार्यालय में तोड़फोड़

यह था मामला
ताजनगरी के यमुना पार स्थित महताब बाग के पास बने आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) के ताज व्यू प्वाइंट से ड्रोन उड़ाकर ताजमहल की सुरक्षा में सेंध लगा दी गई। ताज की सुरक्षा में सेंध लगने की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ड्रोन उड़ा रहे हैदराबाद के तीन पर्यटकों को पकड़ लिया। देर रात उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ में टूरिस्टों ने पुलिस को बताया कि कि उन्हें ताज के पास ड्रोन नहीं उड़ाने की जानकारी नहीं थी। जहां ड्रोन उड़ाया गया, वह ताज की 500 मीटर की परिधि में आता है।
यह भी पढ़ें—

आगरा—लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रोडवेज बस की ट्रक से भिड़ंत, यात्रियों में मची चीख पुकार
महताब बाग की टिकट थीं
पूछताछ में पर्यटकों ने अपने नाम मोहम्मद शमसुद्दीन, शिवा और भीम बताए। उनके पास मेहताब बाग की दो टिकट थीं। उन्होंने बताया कि ताज के पास ड्रोन नहीं उड़ाने के बारे में जानकारी नहीं थी। वह आगरा आए थे। वह सीधे ताज व्यू प्वाइंट पर आ गए थे। ड्रोन से ताज की फोटो खींच रहे थे। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि तीन पर्यटक पकड़े गए है। उन्होंने ड्रोन उड़ाया था। पूछताछ में जानकारी नहीं होने की बात कही है। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Agra / ताजमहल के समीप तीन दोस्तों ने मिलकर उड़ाया ड्रोन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो