6 दिन से गायब है बिजली, आक्रोशित ग्रामीणों ने भाजपा सांसद को घेरा और फिर...

6 दिन से गायब है बिजली, आक्रोशित ग्रामीणों ने भाजपा सांसद को घेरा और फिर...

Dhirendra yadav | Publish: Apr, 17 2018 05:55:38 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

सांसद चौधरी बाबूलाल जैसे ही गाड़ी से नीचे उतरे, ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और वहां से नहीं जाने दिया।

आगरा। 11 अप्रैल को आए तूफान के बाद से आगरा के ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था अभी तक नहीं सुधर पा रही है। गांव पथौली में छह दिन बाद भी बिजली नहीं आई है, जिससे लोग पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं। मंगलवार दोपहर सैकड़ों ग्रामीण तथा महिलाएं आगरा फतेहपुर सीकरी रोड पर आ गए। उन्होने हाईवे को जाम कर दिया। जाम में फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल भी फंस गए। इसकी जानकारी जब ग्रामीणों को हुई, तो वे सांसद की गाड़ी के पास पहुंच गए। सांसद चौधरी बाबूलाल जैसे ही गाड़ी से नीचे उतरे, ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और वहां से नहीं जाने दिया। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर और सीओ लोहामंडी सर्किल की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

ये है मामला
आगरा फतेहपुर सीकरी रोड पर स्थित गांव पथौली में तूफान के बाद बिजली नहीं आ रही है। 6 दिन तक बिजली न आने की वजह से ग्रामीण पानी के लिए मोहताज हैं। कई ग्रामीणों के पानी न मिलने की वजह से बीमार हो गए हैं। इससे ग्रामीणों में शासन प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। रोष व्याप्त सैकड़ों ग्रामीण व महिलाए मंगलवार दोपहर 12 बजे रोड पर आ गए। उन्होने रोड को बंद कर दिया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गईं। 1.30 बजे जाम में फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल की गाड़ी भी फंस गई। इसकी जानकरी जब ग्रामीण तथा महिलाओं को हूुई तो वे सांसद की गाड़ी के पास पहुंच गए। उन्होने सांसद चौधरी बाबूलाल को गाड़ी से नीचे उतार कर घेर लिया। रोड जाम और सांसद को घेरने की खबर जब प्रशासन को हुई, तो अधिकारियो के होश उड़ गए। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर श्यामलता आनंद और सीओ लोहामण्डी चमन सिंह चामड़ सर्किल की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

जमकर हुआ हंगामा
ग्रामीणों ने फोर्स के सामने ही हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर एसडीएम ने ग्रामीणों को किसी तरह समझा कर शांत कराया। ग्रामीणों ने सांसद चौ बाबूलाल से कहा कि लाइन में काम चालू होने के बाद ही आपको छोड़ा जाएगा। जब तक लाइन में काम चालू नहीं होता तब तक के लिए आप बधंक बने रहेंगे। इस पर सांसद ने फोन से दक्षिणांचल के एक्ससीएन सुनील बसंल को पथौली बुला लिया। ग्रामीणों के सामने ही एक्ससीएन को लाइन में तुरन्त काम जोड़ने का आदेश दिया। दोपहर तीन बजे एक्ससीएन ने लाइन में काम जुड़वा दिया। काम जुड़ने के बाद ग्रामीणों ने सांसद चौधरी बाबूलाल को छोड़ा तथा जाम को भी खोल दिया। इस दौरान आगरा फतेहपुर सीकरी रोड 12 से तीन बजे तक जाम रहा। जिसमें राहगीरों को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ा।

Ad Block is Banned