Ahmedabad News: आईआईटी गांधीनगर में खुला आईओटी का उत्कृष्टता केन्द्र

Ahmedabad News: आईआईटी गांधीनगर में खुला आईओटी का उत्कृष्टता केन्द्र
Ahmedabad News: आईआईटी गांधीनगर में खुला आईओटी का उत्कृष्टता केन्द्र

nagendra singh rathore | Updated: 11 Sep 2019, 10:17:28 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

IIT Gandhinagar, IT minister Ravi shankar Prasad, CoE of IoT, GoG केन्द्रीय आईटी मंत्री ने किया उद्घाटन

 

अहमदाबाद. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गांधीनगर में बुधवार को केन्द्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के उत्कृष्टता केन्द्र का शुभारंभ किया।
भारत सरकार के इलैक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, गुजरात सरकार और नैसकॉम के संयुक्त तत्वावधान में आईआईटी गांधीनगर में डाटा साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के उत्कृष्टता केन्द्र का शुभारंभ किया है। यह सेंटर इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में स्टार्टअप को जरूरी तकनीकी जानकारी, आर्थिक मदद और जरूरत पडऩे पर उनके उत्पाद को बेचने के लिए खरीददारों को खोजने में भी मदद करेगा।
देश का इससे जुड़ा पहला केन्द्र वर्ष २०१६ में बैंग्लुरू में शुरू किया गया था। उसके बाद गुरुग्राम में शुरू किया गया। मंत्री ने आईआईटी गांधीनगर में इनोवेशन और स्टार्टअप के क्षेत्र में काम कर रहे युवाओं, विद्यार्थियों से भी बातचीत की। उनके साथ गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाड़ेजा, अहमदाबाद पश्चिम के सांसद डॉ. किरीट सोलंकी, अहमदाबाद पूर्व के सांसद हसमुख पटेल, आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रो.सुधीर जैन भी उपस्थित रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned