Ahmedabad News: जानें डायमंड उद्योग पर क्या बोले केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद?

Ahmedabad News: जानें डायमंड उद्योग पर क्या बोले केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद?
Ahmedabad News: जानें डायमंड उद्योग पर क्या बोले केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद?

nagendra singh rathore | Updated: 11 Sep 2019, 06:02:26 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Law minister Ravi shankar Prasad, Surat diamond industry recession, Gujarat goverment गुजरात सरकार भी उठा रही है कदम

अहमदाबाद. Law minister Ravi shankar Prasad केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि Surat सूरत के दम तोड़ रहे Dimond industry डायमंड उद्योग की चमक लौटाने पर केन्द्र सरकार ध्यान दे रही है। सूरत का डायमंड उद्योग भारत का प्रतिष्ठित उद्योग है उसकी केन्द्र सरकार को भी चिंता है और Gujarat Goverment गुजरात सरकार भी इस दिशा में जो भी जरूरी होगा वह कदम उठा रही है।

केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री प्रसाद ने बुधवार को अहमदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन सभागार में मोदी सरकार २.० की 100 दिनों की उपलब्धियों के बारे में संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही।

अर्थव्यवस्था का मौलिक स्तंभ मजबूत
रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि वित्त वर्ष २०१९-२० की पहली तिमाही में जीडीपी विकास दर ५ प्रतिशत रही है। लेकिन यह तिमाही के आंकड़े हैं अभी साल पूरा होने में समय है। सरकार कदम उठा रही है। भारत की अर्थव्यवस्था का मौलिक स्तंभ मजबूत है। जल्द जीडीपी फिर रफ्तार पकड़ेगी। विदेशी निवेश २८ फीसदी बढ़ा है। आयकर कलेक्शन २०१३-१४ के ६.३८ लाख करोड़ की तुलना में २०१७-१८ में बढ़कर १०.०२ लाख करोड़ रुपए हुआ है। करदाता भी इसी समयावधि में ३.८२ से बढ़कर ६.८६ करोड़ यानि दो गुने से ज्यादा बढ़े हैं। जीएसटी कलेक्शन भी अगस्त-१९ में ९८२०२ करोड़ रुपए हुआ है, जो अगस्त २०१८ की तुलना में ४.५१ प्रतिशत अधिक है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned