scriptआरपीएससी ने दिया है काउंसलिंग का मौका, चूके तो होगा नुकसान | Absent candidates Counselling soon start in RPSC | Patrika News

आरपीएससी ने दिया है काउंसलिंग का मौका, चूके तो होगा नुकसान

locationअजमेरPublished: Feb 24, 2020 08:37:38 am

Submitted by:

raktim tiwari

पूर्व काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को काउंसलिंग का अवसर दिया है।

rpsc counselling

rpsc counselling

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक सांख्यिकी अधिकारी (आयोजना विभाग) और संरक्षण अधिकारी (महिला अधिकारिता विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 की पूर्व काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को काउंसलिंग का अवसर दिया है। ऐसे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग सोमवार सुबह 9 बजे से आयोग परिसर में होगी।
यह भी पढ़ें

NWR : नए रेलवे ट्रेक पर दौड़ेगा 110 की स्पीड से इंजन आज

सहायक सांख्यिकी अधिकारी (आयोजना विभाग) और संरक्षण अधिकारी (महिला अधिकारिता विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 के तहत 3 जनवरी को विचारित सूची जारी की गई थी। संरक्षण अधिकारी और सहायक सांख्यिकी अधिकारी की पात्रता जांच के लिए 10 से 13 फरवरी तक काउंसलिंग हुई थी।
यह भी पढ़ें

अजमेर दरगाह में नोट लुटाने पर भगदड़ से जायरीन की जान को खतरा


इसमें कई अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे। सोमवार को होने वाली काउंसलिंग में अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन पत्र भकर और पूर्व में अपलोड किये गये काउन्सलिंग पत्र और सभी मूल दस्तावेजों के साथ उपस्थिति देनी होगी।

यह भी पढ़ें

#Patrikasvarnimbharatabhiyan: देश को स्वच्छ बनाने की ली शपथ

थोड़ी देर में शुरू होगी नॉन कॉलेजिएट स्टूडेंट की परीक्षाएं

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की प्रथम वर्ष नॉन कॉलेजिएट विद्यार्थियों की परीक्षाएं कुछ देर में शुरू होंगी। अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा और नागौर जिले के विभिन्न कॉलेज में यह परीक्षाएं होंगी। इसकी सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।
प्रथम वर्ष में करीब 45 हजार स्वयंपाठी विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इनमें से नॉन कॉलेजिएट परीक्षाओं में करीब 10 हजार विद्यार्थी में बैठेंगे। परीक्षा केंद्रों का गठन, कॉपियां और पेपर पहुंचाने का काम हो चुका है। विश्वविद्यालय ने सम्बद्ध कॉलेज में निर्देश भी भिजवा दिए हैं। परीक्षाओं के दौरान सतर्कता रखने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

कड़ी सुरक्षा में रहेंगे सीबीएसई के दसवीं और बारहवीं के पेपर

बीते साल 28 से शुरू हुई थी परीक्षा
पिछले साल कुलपति के कामकाज पर लगी रोक के कारण सेमेस्टर और सालाना परीक्षाएं प्रभावित हुई थी। इसके चलते 28 फरवरी से नॉन कॉलेजिएट प्रथम वर्ष की परीक्षाएं शुरू हो पाई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो