scriptचाचियावास गांव को ACB बनाएगी ‘सजग ग्राम पंचायत | ACB will make Chachiawas village 'Sajag Gram Panchayat' | Patrika News

चाचियावास गांव को ACB बनाएगी ‘सजग ग्राम पंचायत

locationअजमेरPublished: Dec 07, 2021 03:04:27 am

Submitted by:

manish Singh

अन्तरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी सप्ताह आज से

ACB

ACB

अजमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए स्थानीय निकायों में निचली कड़ी को पकड़ते हुए सजग ग्राम पंचायत बनाने की पहल की। इस कड़ी में अजमेर एसबी ने चाचियावास गांव को गोद लिया है। जहां भ्रष्टाचार मुक्त आदर्श सजग ग्राम पंचायत बनाने के साथ चहुमुखी विकास के प्रयास किए जाएंगे।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से 9 दिसम्बर को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल एन्टी करप्शन डे के उपलक्ष में 7 दिसम्बर से अन्तरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी सप्ताह मनाया जाएगा। सप्ताह की शुरूआत मंगलवार दोपहर एक बजे चाचियावास गांव में गोष्ठी से किया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजमेर चौकी सतनाम सिंह ने बताया कि ब्यूरो ने चाचियावास गांव को गोद लेकर भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के साथ चहुमुखी विकास के प्रयास किए जाएंगे। गांव को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग कर प्रशासन की जन कल्याणकारी योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाकर त्वरित गुणात्मक स्तर पर क्रियान्वयन के प्रयास भी किए जाएंगे।
ग्रामीणों बनाएंगे समन्वय

एएसपी सिंह ने बताया कि चाचियावास के ग्रामीणों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ अधिकारियों व कर्मचारियों, जन प्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर विभिन्न योजना व कार्यक्रम ग्रामवासियों तक पहुंचाने में भी सहयोग किया जाएगा।
ऑनलाइन ठगी-600 के ड्राई फ्रूट खरीदने में गवाएं 43 हजार

अजमेर. ऑनलाइन खरीदारी में एक व्यक्ति ने 600 रुपए कीमत के ड्राई फ्रूट्स खरीदने के फेर में 43 हजार रुपए की रकम गंवा दी। अब पीडि़त की रिपोर्ट पर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। थानाप्रभारी डा. रवीश कुमार सामारिया ने बताया कि माकड़वाली रोड निवासी अनिल ने रिपोर्ट दी कि वह ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से सूखे मेवे(ड्राई फ्रूट) खरीदे। डेबिट कार्ड से 596 रुपए का भुगतान किया। कार्ड की ऑनलाइन डिटेल देते ही कुछ देर बाद मोबाइल फोन पर से मैसेज आए। बैंक खाते से 6 से 7 मर्तबा में 5 हजार 642 कुल के हिसाब से 43 हजार रुपए की रकम खाते से निकासी हो गई। बैंक में सम्पर्क करने पर उन्होंने किसी भी तरह की निकासी से इनकार कर दिया। परिवादी ने मामले में क्रिश्चियन गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो