script

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी से हडक़ंप, आरोपित गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Feb 26, 2020 10:21:03 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

अजमेर जिला कलक्टर को फोन पर ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ( Khwaja Moinuddin Chishti ) की दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है…

ajmer_bomb.jpg
अजमेर। अजमेर जिला कलक्टर को फोन पर ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ( Khwaja Moinuddin Chishti ) की दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर अजमेर सिविल लाइन थाने में पूछताछ की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अराई के सिरोंज निवासी संदीप पुत्र गोपाल सिंह पंवार ने अजमेर जिला कलेक्ट्रेट में फोन कर दरगाह में चल रहे उर्स में पाकिस्तानी जत्थे के अजमेर आगमन पर बम से उड़ाने की धमकी दी थी।
इस पर कार्यवाही करते हुए अजमेर पुलिस ने आज अलसुबह करीब 5 बजे सिरोंज से युवक को गिरफ्तार करने की सूचना है। उर्स के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर है। मामला पाकिस्तानी जत्थे से जुड़ा होने से पुलिस ने अति संवेदनशीलता बरतते हुए धमकी की जानकारी मिलने पर तुरन्त आरोपी की धरपकड़ की है। आरोपित संदीप से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।
चल रहा है 808वां उर्स
वहीं ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में मंगलवार रात झांझ, शादियाने, नगाड़े बजाकर और 5 तोपों की सलामी देकर इस्लामिक माह रजब का चांद दिखने की घोषणा की गई। इसके साथ 808वें उर्स की विधिवत शुरुआत हो गई। ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से दरगाह में चादर पेश की जाएगी। चादर लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अजमेर आएंगे। दरगाह में चादर पेश करने के बाद प्रधानमंत्री की ओर से उर्स के मौके पर भेजा गया संदेश पढकऱ सुनाया जाएगा। इसके बाद कायड़ विश्राम स्थली में प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो