scriptAjmer Lock down: पुलिस ने संभाल लिया मोर्चा, सब पर पैनी नजर | Ajmer Lock down: Police strict in ajmer, Eyes on citizens | Patrika News

Ajmer Lock down: पुलिस ने संभाल लिया मोर्चा, सब पर पैनी नजर

locationअजमेरPublished: Mar 26, 2020 06:43:57 am

Submitted by:

raktim tiwari

जो लोग बेवजह सडक़ों पर आए हैं उन्हें वापस लौटाया जा रहा है।

ajmer lock down

ajmer lock down

अजमेर.

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अजमेर में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। गुरुवार सुबह से सडक़ों पर वाहन दौड़ते दिख रहे हैं। लेकिन इनमें दूध, सब्जी और जरूरी सामान वाले लोग शामिल हैं। पुलिस ने शहर में बनाए नाकों पर सख्ती कर दी है। जो लोग बेवजह सडक़ों पर आए हैं उन्हें वापस लौटाया जा रहा है।
केंद्र सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रेल तक लॉक डाउन घोषित किया है। इसके बावजूद कई लोगों पर असर नहीं पड़ा है। गुरुवार सुबह दोपहिया, चौपहिया वाहनों पर लोग घूमते नजर आए। दूध के ट्रक-जीप, सब्जियों के वाहनों को प्रशासन ने संचालन की अनुमति दी है। इनके अलावा घूम रहे लोगों को पुलिस ने लौटाना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

#CORONA: बहुत जल्दी कबूल होती है इनकी दुआ, वीडियो देख आपकी भी भर आएंगी आंखें….

नहीं माने तो बढ़ेगी सख्ती
बीते दो-तीन दिन से कई दिहाड़ी मजदूर भी वैशाली नगर, शास्त्री नगर, नगरा, रामगंज और अन्य जगह पहुंच रहे हैं। पुलिस इन्हें चेताया कि घरों से बाहर निकलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आनासागर लिंक रोड, बजरंगगढ़ चौराहा, स्टेशन रोड, जयपुर रोड-कलक्ट्रेट, कचहरी रोड, शास्त्री नगर, आदर्श नगर सहित कई चौराहों पर पुलिस ने नाकाबंदी लगाई है।
यह भी पढ़ें

अखबार पूरी तरह सुरक्षित, नहीं संक्रमण का खतरा

वाहन लॉक, पड़ रहे डंडे
बेवजह घूमने वाले दोपहिया-चौपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती कर रही है। कई जगह पुलिस ने वाहन लॉक कर चाबी जब्त की है। निर्देशों की पालना नहीं करने वालों के नियमानुसार चालान बनाए जा रहे हैं। लॉकडाउन की अवहेलना करने वालों के डंडे भी पड़ रहे हैं।
गली-मोहल्लों में लगा रहे चौपाल
सडक़ों पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लोगों को समझाइश में जुटे हैं। वहीं कई कॉलोनियों-मोहल्लों में अंदरूनी गलियों में लोग चौपाल लगाने से बाज नहीं आ रहे। घरों के बाहर-चबूतरों पर बैठकर बतियाते देखे जा सकते हैं। इस दौरान लोग मास्क और रूमाल भी नहीं लगा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन @AJMER परचूनी की दुकान पर उमड़ी भीड़……..कब समझेंगे हम

मत निकलें घरों से बाहर
नाकाबंदी पर पुलिसकर्मी लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रहे हैं। पुलिसकर्मी लाउड स्पीकर लेकर भी घूम रहे हैं। वे लोगों से घरों में रहने की अपील करने में जुटे हैं। अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने बेवजह सडक़ों, गली-मोहल्लों में घूमने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो