Ajmer News : फटाफट अंदाज में पढ़ें नसीराबाद से जुड़ी आठ खबरें

Ajmer News : विद्यार्थियों ने सीखे परीक्षा के गुर

प्रधानमंत्री मोदी से किया सीधा संवाद

Preeti Bhatt

January, 2111:59 AM

विद्यार्थियों ने सीखे परीक्षा के गुर

नसीराबाद. नसीराबाद-देरांठू मार्ग स्थित आदर्श विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम से परीक्षा के गुर सीखे। चंद्रनाथ आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय के प्राचार्य तगतसिंह गौड़ ने बताया कि सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को टेलीविजन के माध्यम से विद्यार्थियों ने आगामी माह में आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारी संबंधी गुर सीखे। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष महेश मेहरा, गोविन्द जिंदल, नितिन शर्मा आदि उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री मोदी से किया सीधा संवाद

देरांठू. कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की ओर से कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा पर चर्चा में छात्र-छात्राओं से प्रधानमंत्री मोदी ने सीधे प्रसारण से संवाद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने विद्यार्थियों को परीक्षा के भय से मुक्ति व सफलता के सूत्र बताए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य संगीता तिवारी ने भी छात्र-छात्राओं को समय का सदुपयोग करते हुए सतत प्रयास करते हुए पढाई करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में शिक्षक भी उपस्थित थे।

दूसरे दिन 2439 बच्चों को दवा पिलाई

नसीराबाद. पल्स पोलियो महाअभियान के तहत सोमवार को दूसरे दिन अभियान में शेष रहे 2439 बच्चों को स्वास्थ्यकर्मियों ने घर-घर जाकर पोलियो की खुराक पिलाई। प्रभारी डॉ. प्रेमप्रकाश बालोदिया ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्यकर्मियों ने 6229 मकान चिन्हित कर 2439 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई। मंगलवार को भी घर-घर जाकर शेष रहे बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।

बंद पड़ी रेलवे पुलिया की सफाई कराने की मांग

नसीराबाद. नगरपालिका अध्यक्ष शारदा मित्तलवाल ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर नसीराबाद-ब्यावर मार्ग स्थित रेलवे फाटक के पास गेट लॉज स्थित पुलिया की सफाई करवाकर वैकल्पिक रूप में अंडर पास मार्ग खुलवाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में बताया कि नसीराबाद-ब्यावर रोड स्थित रेलवे फाटक दिन में 25-30 बार बंद होता है। इससे लोगों को परेशानी होती है। मित्तलवाल ने यह भी बताया कि जब तक नसीराबाद-ब्यावर मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण नहीं हो जाता तब तक रेलवे फाटक के पास गेट लॉज स्थित पुलिया की सफाई करवाकर वैकल्पिक रूप में अंडरपास खुलवाया जाए।

रक्तदान शिविर आज

नसीराबाद. पूज सिंधी पंचायत, सिंधु सभा व सिंधी नवयुवक मण्डल के संयुक्त तत्वावधान में शहीद हेमू कालानी के शहीदी दिवस के उपलक्ष में मंगलवार को झूलेलाल मंदिर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। सिंधी पंचायत के मुखी महेश उर्फ काली बाबानी ने बताया कि शिविर प्रात: 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होगा। इससे पूर्व शहीद स्मारक पर शहीद हेमू कालानी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।


सट्टे की खाईवाली करते एक गिरफ्तार

नसीराबाद. सिटी थाना पुलिस ने मछली मार्केट क्षेत्र से सरेआम सट्टे की खाईवाली करते एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पर्चियां व नकदी बरामद की। सिटी थाना पुलिस के अनुसार लोधा मोहल्ला निवासी राजू मछली मार्केट के समीप सरेआम सट्टे की खाईवाली कर रहा था। इस पर पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 620 रुपए व सट्टे की पर्चियां बरामद की।


आरपीसी स्टेशन से बैट्रियां चोरी

नसीराबाद. नसीराबाद-कोटा मार्ग स्थित भारतीय तेल निगम के आरपीसी स्टेशन से रविवार रात चोर बैट्रियां चुराकर ले गए। सदर थाना पुलिस के अनुसार भारतीय तेल निगम रामसर के इंजीनियर प्रभातीलाल ने चोरों के विरूद्ध दर्ज कराए मुकदमे में बताया कि सोमवार को उन्हें दुर्गासिंह ने सूचना दी कि भारतीय तेल निगम के कोटा मार्ग स्थित आरपीसी स्टेशन के ताले टूटे हुए हैं। जब वह वहाँ पहुंचे और देखा तो चोर आठ बैट्रियां चुराकर ले गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।


बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप

नसीराबाद. सिटी थानान्तर्गत सुत्तरखाना मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति ने नारेली निवासी जसराज गुर्जर व उसके साथी मनीष व अमित पर उसकी बेटी को बहला-फुसला कर भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए सिटी थाना नसीराबाद में मुकदमा दर्ज कराया है। सिटी थाना पुलिस के अनुसार पीडि़त की ओर से दर्ज कराए मुकदमे में बताया कि 16 जनवरी को वह सभी शादी में गए हुए थे और घर पर उसका बेटा व बेटी थे। पीछे से आरोपी उसकी बेटी को बहला फुसला कर भगाकर ले गए।

Show More
Preeti Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned