scriptअजमेर में कल से पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश | Ajmer Police Weekly Holiday Plan execute tomorrow | Patrika News

अजमेर में कल से पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

locationअजमेरPublished: Jun 24, 2019 02:25:26 pm

Submitted by:

manish Singh

राजस्थान पुलिस की बहुप्रतिक्षित साप्ताहिक अवकाश मंगलवार से अजमेर जिकिया जाएगा। प्रायोगिकतौर पर जिले में इसकी शुरूआत अजमेर दक्षिण सर्किल के रामगंज व आदर्शनगर थाने से होगीले में लागू ।

Ajmer Police Weekly Holiday Plan execute tomorrow

अजमेर में कल से पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

अजमेर में कल से पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश, रामगंज व आदर्शनगर थाने से होगी शुरूआत
अजमेर.
राजस्थान पुलिस की बहुप्रतिक्षित साप्ताहिक अवकाश मंगलवार से अजमेर जिकिया जाएगा। प्रायोगिकतौर पर जिले में इसकी शुरूआत अजमेर दक्षिण सर्किल के रामगंज व आदर्शनगर थाने से होगीले में लागू । पुलिस में मंगलवार से शुरू होने वाले साप्ताहिक अवकाश से जवानों में खासा उत्साह है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(शहर व कार्यालय) सरिता सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस में लम्बे समय से पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की योजना पर काम किया जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में प्रायोगिकतौर पर शुरू किया जा चुका है। मंगलवार 25 जून से जिले में अजमेर दक्षिण सर्किल के रामगंज व आदर्शनगर पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने के लिए सर्किल स्तर पर तैयारी की जा चुकी है।
अब मिलेगा साप्ताहिक अवकाश
थाने स्तर पर तैनात पुलिस कर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। इसके लिए बकायदा ड्यूटी व साप्ताहिक छुट्टी का चार्ट तैयार किया गया है। इसमें प्रत्येक सिपाही का साप्ताहिक अवकाश का दिन निर्धारित किया जाएगा। हालांकि इसमें आपात स्थिति में साप्ताहिक अवकाश निरस्त करने का भी प्रावधान रखा गया है।
डीजीपी गर्ग की थी मंशा
यूं तो राजस्थान पुलिस में पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की बातें सालों से की जा रही है लेकिन पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने जवानों के साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की योजना को प्राथमिकता से लागू करने की दिशा में कार्य किया। हालांकि प्रदेशभर में पिछले छह माह में लगातार बैठक, फीडबैक के दौर के बाद अब जिला मुख्यालय स्तर पर दो-दो पुलिस थानों में प्रायोगिकतौर पर साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था लागू किया जा रहा है। इसके बाद जिला स्तर इसका रिव्यू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो