#CORONA: मेयो कॉलेज ने भेजना शुरू किया छात्रों को

लौट रहे देश-विदेश में रहने वाले विद्यार्थी।

By: raktim tiwari

Published: 19 Mar 2020, 09:00 AM IST

अजमेर. कोरोना वायरस प्रकोप के चलते 30 मार्च तक स्कूल-कॉलेज-यूनिवर्सिटी बंद करने से मेयो कॉलेज के छात्र घर लौटने शुरू हो गए हैं। देश-विदेश के कई छात्रों को परिजन ले जा चुके हैं। इसी सप्ताह कॉलेज के सभी हॉस्टल खाली हो जाएंगे।

मेयो कॉलेज में देश के विभिन्न राज्यों के अलावा संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, नेपाल और अन्य देशों के विद्यार्थी पढ़ते रहे हैं। मौजूदा वक्त भी कई देशों के विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस प्रकोप के चलते कॉलेज प्रशासन ने विदेशी विद्यार्थियों को सबसे पहले घर भेजा है। इसके अलावा विभिन्न राज्यों के छात्रों को उनके परिजनों के साथ घर भेजना जारी है। दसवीं और बारहवीें कक्षा के विद्यार्थी सीबीएसई की परीक्षा के चलते रुके हैं। इन्हें पेपर खत्म होने के साथ घर भेज दिया जाएगा।

Read more: RPSC: होगी या नहीं आरएएस मुख्य के परिणाम की सुनवाई

परिजन विदेश में छात्राएं अजमेर में
सोफिया कॉलेज की कुछ छात्राओं के परिजन लंदन, दुबई और अन्य शहरों में रहे हैं। जबकि छात्राएं अजमेर में अपने रिश्तेदारों अथवा हॉस्टल में रुकी हंैं। कई छात्राएं केरल, तमिलनाडु और अन्य राज्यों की हैं। कॉलेज प्रशासन और परिजनों ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए छात्राओं को अजमेर में ही रहने की हिदायत दी है।

Read more: RBSE: स्टाफ के लिए हैंडवॉश, सेनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था

सहायक आचार्य और वरिष्ठ प्रदर्शक परीक्षा के सिलेबस जारी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत सहायक आचार्य और वरिष्ठ प्रदर्शक परीक्षा-संवीक्षा परीक्षा-2020 के सिलेबस जारी कर दिए हैं।

सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थीआयोग की वेबसाइट पर विषयवार सिलेब का अवलोकन कर सकते हैं। मालूम हो कि आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशिलिटी और सुपर स्पेशिलिटी) के 176 और वरिष्ठ प्रदर्शक पद के 93 पदों के लिए आवेदन मांगे है।

Read more: #court close: सेशन कोर्ट में 31 तक न्यायिक कार्य स्थगित

इन विषयों के सिलेबस
सहायक आचार्य-बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायलॉजी, बायोफिजिक्स, साइकेट्री, फार्मोकोलॉजी, रेडियोथेरेपी, पैथेलॉजी, ड्रेमेटोलॉजी, ऑफ्थेलमॉलोजी, ओब्सट्रेक्टिस, ऑर्थोपेडिक्स, न्यूक्लियर मेडिसन, कम्यूनिटी मेडिसन, साइकेट्री, रेडियोलॉजिकल फिजिक्स, जनरल मेडिसन, जनरल सर्जरी, मेडिकल ऑनकॉलोजी, एंडोक्रायनोलॉजी और अन्य

वरिष्ठ प्रदर्शक-बायोकेमिस्ट्री, फार्मोकॉलोजी, माइक्रोबायोलॉजी, डेंटिस्ट्री, फॉरेंसिक मेडिसन, कम्यूनिटी मेडिसन, पैथेलॉजी और अन्य

Corona virus corona virus in china COVID-19 virus
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned