(ajmer)अंतरराष्ट्रीय डॉटर्स डे(Daughter Day)22 सितम्बर को मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत बेटियों ने पापा के कार्यस्थल पहुंच कर उनके कामकाज की जानकारी ली। उन्होंने जाना कि उनके पिता किस तरह मेहनत अपना कार्य करते हैं।उसमें कितनी लगन की जरूरत होती है। बेटियों ने पत्रिका(patrika) के साथ साझा किए अपने अनुभव-

[email protected]
[email protected]

पिता : महेश शर्मा
व्यवसाय: सरकारी नौकरी
बेटी : प्रेक्षा मिश्रा का अनुभव
पापा के साथ ऑफिस आने का मौका मिला। मैंने यहां पर देखा कि पापा कैसे काम करते हैं। पापा ने मुझे रोजमर्रा में फाइलों का निस्तारण कैसे किया जाता है और कृषि उत्पादों के बारे में जानकारी थी मुझे यहां आकर बहुत अच्छा लगा।


[email protected]

पिता : आनंद कुमार मित्तल
व्यवसाय: बिजनेस मैन
बेटी : रिचा मित्तल का अनुभव
पापा के साथ दुकान पर आकर बहुत अच्छा लगा पापा ने मुझे लेखा-जोखा के बारे में जानकारी दी मैंने उनके काम को देखा और उनसे बहुत कुछ सीखा है।कुछ देर के लिए दुकान को अकेला भी संभाल कर देखा पापा बहुत मेहनत करते हैं।
[email protected]
[email protected]

पिता : मोहम्मद हफीज
पद : प्रिंसिपल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बहारु।
बेटी : सना परवीन का अनुभव
आज पहली बार पापा का स्कूल और ऑफिस देखने का मौका मिला।पापा एक शिक्षक के रूप में मेरे हमउम्र के बच्चों को पढ़ाते देख काफी अच्छा लगा।यहां शिक्षकों की किस प्रकार हाजिरी होती है यह भी देखा और समझा।
[email protected]
[email protected]

पिता : चंद्रभान सिंह
कार्यस्थल- अमृतकौर चिकित्सालय, ब्यावर
पद : नर्सिंग स्टाफ
बेटी : भावना पंवार और दीपशिखा पंवार के अनुभव
पापा के ऑफिस आकर उनका काम देखा ।मरीजों की देखभाल करने के साथ रिकॉर्ड दुरुस्त करने का काम सीखा पापा का काम काफी मुश्किल है।


Bitiya,@work
[email protected]
पिता :सुनील बेडा
माता : मधु बेडा
पद : सब इंस्पेक्टर
बेटी अंकिता और निकिता के अनुभव
दोनों बहने पहली बार पापा के साथ उनकी ड्यूटी पर आए। पापा ने हमें लॉकअप , रिकॉर्ड रूम, कंप्यूटर रूम इत्यादि दिखाएं पुलिस के काम करने के तरीके भी बताए।

READ MORE:बिटिया @ work: बेटियों ने संभाला मम्मी-पापा के ऑफिस में कामकाज

READ MORE:अजमेर में की सगाई, लखनऊ में छेड़छाड़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned