scriptजिला कलक्टर ने उप रजिस्टार से मांगी रिपोर्ट -सवालों के घेरे में सीसीबी बैंक प्रबन्धन | District Collector sought report from Deputy Registrar - | Patrika News
अजमेर

जिला कलक्टर ने उप रजिस्टार से मांगी रिपोर्ट -सवालों के घेरे में सीसीबी बैंक प्रबन्धन

-सीसीबी बैंक कर्मचारियों के करोड़ों रूपए बकाया एरियर नहीं देने का मामला

अजमेरDec 15, 2020 / 10:12 pm

bhupendra singh

Banking Sakhi

bank

अजमेर. कई वर्षों की लम्बे आन्दोलन के बाद अजमेर सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक कर्मचारियों को 15 वां वेतनमान के बकाया करोड़ों रुपए के एरियर पर बैंक प्रबन्धन CCB Bank Management द्वारा कुंडली मारने और उनका भुगतान नहीं देने के मामले को जिला कलक्टर District Collector ने गंभीरता से लिया है। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सहकारिता विभाग के उप रजिस्ट्रार Deputy Registra हरीश सिवासिया से मामले की रिपोर्ट report तलब की है। उन्होंने बैंक के एटीएम के बंद होने से अन्य मामलों की भी जानकारी ली है।
भुगतान का प्रस्ताव हो चुका है पास

सेंट्रल कोपरेटिव बैंक 1 करोड़ 35 लाख रुपए के मुनाफे में चल रहा है। इसके बावजूद बैंक प्रबन्धक अपने कर्मचारियों को 15 वें वेतनमान का भुगतान नहीं कर रहा है। जबकि बैंक की बोर्ड बैठक में कर्मचारियों के बकाया एरियर भुगतान का प्रस्ताव स्वीकृत कर पास करते हुए मंजूरी दी जा चुकी है लेकिन बैंक एमडी बी.एल.झारोटिया कर्मचारियों के बकाया एरियर का भुगतान नहीं कर रहे हैं।
गृहजिले में पदस्थापन नहीं करने के आदेश भी ताक में

सहकारिता विभाग ने अल्कालीन फसली ऋण माफी योजना 2018 में अनियमितताओं के चलते प्रबन्ध निदेशक सीसीबी, उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां एवं सचिव भूमि विकास बैंक को गृह जिले में पदस्थापित नहीं करने के आदेश जारी कर रखे हंै। लेकिन अजमेर के रहने वाले बी.एल.झारोटिया पूर्व एवं वर्तमान दोनों सरकारों में गृह जिले में इसी बैंक मे ईओ व तीन बार एमडी रहने में सफल हुए हैं।
इनका कहना है

मैने बोर्ड बैठक में कर्मचारियों के बकाया एरियर भुगतान का प्रस्ताव स्वीकृत कर दिया था, भुगतान पर सहमति है। भुगतान बैंक को ही करना है। बैंक मुनाफे में चल रहा है। रजिस्ट्रार को भी भुगतान के लिए लिखा है।
मदन गोपाल चौधरी, चेयरमैन सीसीबी बैंक,अजमेर

जिला कलक्टर को जल्द इस मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश की जाएगी।
हरीश सिवासिया, उपरजिस्टार सहकारिता विभाग एवं राजकीय मनोनीत संचालक सीसीबी अजमेर

read more:एक मिस्ड कॉल पर. . .नौकरी-सलाह-मनोरंजन

Home / Ajmer / जिला कलक्टर ने उप रजिस्टार से मांगी रिपोर्ट -सवालों के घेरे में सीसीबी बैंक प्रबन्धन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो