विधेयक पास होने के बाद अजमेर में पहला ट्रिपल तलाक

विधेयक पास होने के बाद अजमेर में पहला ट्रिपल तलाक

Manish Singh | Updated: 07 Aug 2019, 10:39:38 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

ट्रिपल तलाक विधेयक पास होने के बाद पहला मामला: विवाहिता की शिकायत पर दरगाह थाने में घरेलू हिंसा का मुकदमा, विधेयक पर विधिक राय लेगी दरगाह थाना पुलिस

मनीष कुमार सिंह

अजमेर.

संसद में ट्रिपल तलाक(tripal talaq) विधेयक पास होने के बाद पहला मामला अजमेर से आया है। ख्वाजा साहब की दरगाह के एक खादिम ने पत्नी को प्रताडि़त करते हुए तीन तलाक दिया है। पीडि़ता ने मामले में दरगाह थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। हालांकि पुलिस ने प्रकरण को घरेलू हिंसा में दर्ज किया है। पुलिस ट्रिपल तलाक कानून पर विधि विशेषज्ञ की राय के बाद धारा जोड़ी जाएगी।

अजमेर में दरगाह क्षेत्र स्थित मोती कटला धोबी मोहल्ला निवासी सना पत्नी सलीमुद्दीन उर्फ सलीम बाबू(62) ने दरगाह थाने में शिकायत दी है। सना(26) ने शिकायत में बताया कि उसके शौहर सलीम बाबू आए दिन मारपीट करता है। उसने मंगलवार को भी मारपीट करते हुए प्रताडि़त किया। आरोपी ने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर भी प्रताडि़त किया। पुलिस ने पीडि़ता सना की शिकायत पर महिला से घरेलू हिंसा का मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

भाई से दिलाए 2 लाख
पीडि़ता ने शिकायत में बताया कि 2017 में उसका सलीमुद्दीन से निकाह हुआ था। निकाह के बाद से आरोपी प्रताडि़त कर रहा है। उसने जयपुर निवासी भाई से 2 लाख रुपए सलीमुद्दीन को उधार दिलाए थे। उसके शोहर ने रकम लौटाने से इनकार कर दिया जबकि रकम लेने का इकरारनामा भी बनवाया था।

नोटिफिकेशन का इंतजार

संसद में ट्रिपल तलाक विधेयक पास हो गया लेकिन पुलिस तक नोटिफिकेशन नहीं पहुंच पाया है। ऐसे में ट्रिपल तलाक पर कार्रवाई पर संशय बना हुआ है। जिला पुलिस भी महिला की शिकायत पर घरेलू हिंसा में मुकदमा दर्ज कर विधिक राय लेगी।

इनका कहना है...
दरगाह थाने में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है। संसद में पास हुए विधेयक पर कानून के इस्तेमाल पर विधिक राय ली जाएगी। फिलहाल महिला के साथ घरेलू हिंसा, मानसिक प्रताडऩा पर मुकदमा दर्ज किया है। कानूनी राय के बाद धारा जोड़ ली जाएगी।

कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक अजमेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned