नौकरी की दौड़ में बने रहने के लिए अभ्यर्थी कर सकते हैं 23 तक आवेदन-पत्र में संशोधन

नौकरी की दौड़ में बने रहने के लिए  अभ्यर्थी कर सकते हैं 23 तक आवेदन-पत्र में संशोधन

Preeti Bhatt | Updated: 19 Aug 2019, 12:06:43 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

Group D Recruitment in Railways : नौकरी के आवेदन निरस्त के बाद मिला सुधार का मौका

- अभ्यर्थी(Candidates) कर सकते हैं 23 तक आवेदन-पत्र में संशोधन

अजमेर. रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे में ग्रुप डी(Group D Recruitment in Railways) के लिए आवेदन करने वाले उन अभ्यर्थियों (Candidates)को त्रुटि सुधार (error correction)का अवसर उपलब्ध कराया है जिनके आवेदन विभिन्न कारणों से निरस्त हो चुके हैं। यह अभ्यर्थी नौकरी की दौड़ में बने रहने के लिए 23 अगस्त तक अपने आवेदन पत्र ( application)की कमियों को दुरुस्त कर सकते हैं।
रेलवे में ग्रुप डी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया(Online application process) मार्च 19 में हुई थी। इसके तहत पूरे देश में एक लाख 3 हजार 769 पद पर भर्ती की जानी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद आवेदन जांच में हजारों अभ्यर्थियों के फोटो व हस्ताक्षर सहित अन्य कमियों की वजह से आवेदन निरस्त(Canceled) कर दिए गए थे। रेलवे भर्ती बोर्ड(Railway recruitment board)ने इसकी सूचना भी अभ्यर्थियों को दे दी थी।

आपत्तियों के बाद मिला दिया मौका
रेलवे ने पूरे देश में अभ्यर्थियों की आपत्तियों(Objections) के बाद उन्हें आवेदन पत्र में रह गई त्रुटियों का सुधार का मौका मुहैया कराया है। संशोधन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट (Railway Recruitment Board Website) पर अभ्यर्थी अपने संशोधित फोटो को अपलोड (Upload)कर सकते हैं इसके अलावा हस्ताक्षर के नमूने(Signature samples) सहित अन्य त्रुटियों में भी सुधार किया जा सकता है। ग्रुप डी के लिए लिखित परीक्षा सितम्बर अथवा अक्टूबर में आयोजित की जा सकती है।

Read More : 2152 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग आज से

प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा-2018(Principal Recruitment Examination-2018)
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में प्रधानाध्यापक (माध्यमिक विभाग) भर्ती परीक्षा-2018 के तहत द्वितीय चरण की काउंसलिंग(Second phase counseling) सोमवार से प्रारंभ होगी। काउंसलिंग 3 सितम्बर तक चलेगी।

सचिव के. के. शर्मा ने बताया कि प्रधानाध्यापक (माध्यमिक विभाग) भर्ती परीक्षा-2018 का आयोजन बीते वर्ष 2 सितम्बर को हुआ था। इनकी विचारित सूची 19 जुलाई को जारी की गई थी। आयोग रोल नंबर 127038 से 215681 के 2152 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग (Counseling of candidates)सोमवार से शुरू करेगा। इनकी काउंसलिंग 3 सितम्बर तक चलेगी।
निर्धारित समय और तिथि पर उपस्थिति नहीं होने पर अभ्यर्थी काउंसलिंग से वंचित घोषित किए जाएंगे। इसके लिए अन्य अवसर भी नहीं दिया जाएगा। काउंसलिंग में अभ्यर्थियों की पात्रता जांच(Eligibility check of candidates) की जाएगी। जांच में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा।

Read More :RPSC: जल्द शुरू होगी 2152 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग

Read More :RPSC: सितंबर तक कर लें आराम, फिर चलेगी सिर्फ प्रतियोगी परीक्षा

Read More :Jee Advance: मई 2020 में होगी जेईई एडवांस परीक्षा

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned