scriptयहां 17 वोट वाली निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा-कांग्रेस पर भारी, मिल सकता है बड़ा पद | Independent candidate with 17 votes heavy on BJP-Congress here | Patrika News

यहां 17 वोट वाली निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा-कांग्रेस पर भारी, मिल सकता है बड़ा पद

locationअजमेरPublished: Nov 20, 2019 07:17:37 pm

nikay chunav news : प्रदेश की सबसे छोटी नसीराबाद नगर पालिका के चुनाव में मात्र 17 वोट लेकर जीत दर्ज कराने वाली निर्दलीय प्रत्याशी शारदा मित्तलवाल पर भाजपा और कांग्रेस दोनों की निगाहें टिकी हुई हैं। मित्तलवाल को बोर्ड में बड़े पद का ऑफर भी मिल सकता है।

यहां 17 वोट वाली निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा-कांग्रेस पर भारी, मिल सकता है बड़ा पद

यहां 17 वोट वाली निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा-कांग्रेस पर भारी, मिल सकता है बड़ा पद

नसीराबाद. प्रदेश की सबसे छोटी नसीराबाद (nasirabad) नगर पालिका के चुनाव (nikay chunav) में मात्र 17 वोट लेकर जीत दर्ज कराने वाली निर्दलीय प्रत्याशी शारदा मित्तलवाल पर भाजपा और कांग्रेस दोनों की निगाहें टिकी हुई हैं। यह प्रत्याशी अगर कांग्रेस में शामिल हो जाए तो भाजपा-कांग्रेस दोनों बराबरी पर आ जाएंगे और भाजपा में शामिल हो जाए तो भाजपा का बोर्ड बन सकता है। फिलहाल इस निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। ऐसे में मित्तलवाल को बोर्ड में बड़े पद का ऑफर भी मिल सकता है।
READ MORE: इस नगर पालिका में मात्र 88 लोगों ने नहीं डाले वोट

नसीराबाद में 20 वार्डों में हुए चुनावों में भाजपा को 10 और कांग्रेस को 08 सीट मिली है। शेष दो सीटें निर्दलीय के खाते में चली गई। लेकिन वार्ड 20 से विजेता रहे निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीपसिंह राठौड़ को कांग्रेस ने अपना अघोषित प्रत्याशी मान रखा था, क्योंकि कांग्रेस इस वार्ड में अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा कर पाई थीं। ऐसे में कांग्रेस अपने खाते में 9 प्रत्याशी ही मान कर चल रही है। ऐसे में वार्ड 4 से विजयी रही निर्दलीय प्रत्याशी मित्तलवाल को मनाने में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जुटी हुई है। सूत्रों का तो यह भी कहना है कि भाजपा ने शारदा को उपसभापति का पद देने की पेशकश भी कर दी है।
READ MORE : पार्षद का टिकट नहीं मिला तो भाजपा नेता कटारिया का पकड़ा गिरेबां…देखें वीडियो

जानकारों का कहना है कि यदि शारदा कांग्रेस को समर्थन देती हैं तो कांग्रेस का आंकड़ा भी 10 का हो जाएगा। ऐसे में पालिकाध्यक्ष पद के लिए लॉटरी निकाली जाएगी। इसमें बोर्ड किसी का भी बन सकता है। अब देखना यह है कि शारदा किसे समर्थन देती है और किसका बोर्ड बनता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो