scriptManak Alankaran: पत्रिका के मुण्डियार को माणक अलंकरण | Manak Alankaran | Patrika News

Manak Alankaran: पत्रिका के मुण्डियार को माणक अलंकरण

locationअजमेरPublished: Dec 13, 2019 01:43:46 am

Submitted by:

CP

खोजपूर्ण, रचनात्मक व उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए पुरस्कार

Manak Alankaran: पत्रिका के मुण्डियार को माणक अलंकरण

Manak Alankaran: पत्रिका के मुण्डियार को माणक अलंकरण

जोधपुर/अजमेर. वर्ष 2019 के माणक अलंकरण पुरस्कार के तहत खोजपूर्ण, रचनात्मक व उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए राजस्थान पत्रिका अजमेर के संपादकीय प्रभारी केआर मुण्डियार का चयन किया गया है। माणक अलंकरण चयन समिति की ओर से गुरुवार को दैनिक जलते दीप के संस्थापक माणक मेहता की स्मृति में आयोजित समारोह में यह घोषणा की गई। इसके अलावा डॉ. कुंजन आचार्य, अर्जुन सिंह राठौड़, मुरारी गुप्ता, शेरू²ीन खान, डॉ चांदकौर जोशी को विशिष्ट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
लोकतंत्र की विश्वसनीयता बनाए रखना जरूरी

पुरस्कारों की घोषणा गुरुवार को जलतेदीप के संस्थापक सम्पादक माणक मेहता की 45वीं पुण्य तिथि पर आयोजित लोकतंत्र, न्यायपालिका और जागरूक मीडिया विषयक संगोष्ठी के दौरान की गई। राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति जस्टिस एनएन माथुर ने कहा कि आज हर संस्था की विश्वसनीयता को सन्देह की दृष्टि से देखा जा रहा है। ऐसे में न्यायपालिका, कार्यपालिका, विधायिका व मीडिया सहित सभी लोकतंत्र की हितकारी संस्थाओं की विश्वसनीयता बनाए रखना जरूरी है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान हाईकोर्ट के नए भवन के निर्माण में जस्टिस भट्ट का है महत्वपूर्ण योगदान, राष्ट्रपति को इन्होंने ही दिया न्यौता

मुख्य अतिथि राज्य मानवाधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष जस्टिस प्रकाश टाटिया ने कहा कि चाहे जनप्रतिनिधि हो या अधिकारी सभी की जिम्मेदारी तय हो, यही सच्चे लोकतंत्र की निशानी है। वरिष्ठ पत्रकार गुलाब बत्रा, वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र बोड़ा ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व जलतेदीप के पदम मेहता ने अतिथियों का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो