स्कूल में छात्राओं से अश्लील हरकत!

Yuglesh Sharma

Updated: 12 Oct 2019, 11:30:07 PM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

पुष्कर (अजमेर). समीपवर्ती मोतीसर गांव स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय की करीब डेढ़ दर्जन छात्राओं की ओर से शारीरिक शिक्षक पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाए जाने से बवाल मच गया। ग्रामीणों ने शनिवार को विद्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया तथा प्रधानाचार्य का घेराव कर हाथापाई की। सूचना मिलने पर पीसांगन उपखंड अधिकारी एवं पुष्कर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और विद्यालय के कक्ष में बंद आरोपी शिक्षक को शांति भंग के आरोप में हिरासत में लिया। उधर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए संस्था प्रधान समेत तीन शिक्षकों को जांच होने तक एपीओ किया है, वहीं आरोपित पीटीआई को सीनियर सैकंडरी विद्यालय बिठुर में पदस्थापित किया गया है। छात्राओं के साथ अश्लील हरकत के मामले में फिलहाल अभिभावकों की ओर से पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार मामला तीन-चार दिन पूर्व का है। पीडि़त छात्राओं की ओर से प्रधानाध्यापक देवेन्द्र कुमार को शारीरिक शिक्षक राजेन्द्र शर्मा की ओर से अश्लील हरकतें करने का गंभीर आरोप लगाया। मगर प्रधानाध्यापक की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई। छात्राओं ने इस संबंध में अभिभावकों को जानकारी दी। इस पर गुस्साए अभिभावकों व ग्रामीणों ने शनिवार को स्कूल पहुंचकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक देवेन्द्र शर्मा को घेर लिया तथा आरोपी शिक्षक को सुपुर्द करने की मांग की। सूचना मिलने पर पुष्कर थानाधिकारी राजेश मीणा, पीसांगन एसडीओ समदरसिंह भाटी मौके पर पहुंचे तथा आरोपी शिक्षक राजेन्द्र शर्मा को हिरासत में लिया। तब जाकर मामला शांत हुआ। इधर, जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर पुष्कर बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्य राजश्री गौड़ ने पीडि़त छात्राओं के बयान दर्ज कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी। मामले में संस्था प्रधान देवेन्द्र, शिक्षक मनोज सोनी, रामावतार शर्मा को जांच होने तक एपीओ कर मुख्यालय मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पीसांगन के लिए रिलीव कर दिया गया है। वहीं पीटीआई राजेन्द्र को बिठुर सीनियर सैकंडरी विद्यालय में लगाया है।

इसलिए गिरी गाज
शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक अजय गुप्ता ने बताया कि छात्राओं ने बयान में बताया कि कुछ दिन पूर्व संस्था प्रधान को शारीरिक शिक्षक के खिलाफ शिकायत दी, इसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया। वहीं दो अन्य शिक्षकों के व्यवहार अच्छा नहीं होने की शिकायत पर संस्था प्रधान सहित तीन को एपीओ किया गया है।

इनका कहना है...

मामले की प्राथमिक जांच के बाद संस्था प्रधान सहित तीन शिक्षक एपीओ किए गए हैं। आरोपी शिक्षक को बिठुर लगाया है। मामले की जांच की जा रही है।

- नन्द किशोर शर्मा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पीसांगन

छात्राओं की ओर से पीटीआई राजेन्द्र शर्मा के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत मिलते ही आरोपी को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांग लिया गया जो रिकार्ड पर मौजूद है। मेरे खिलाफ कोई शिकायत भी नहीं है। मेरे को अकारण एपीओ किया गया है।

- देवेन्द्र शर्मा संस्था प्रधान

आरोपी पीटीआई को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। घटना को लेकर अभी तक कोई लिखित में रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

- राजेश मीणा, थानाधिकारी, पुष्कर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned