scriptPushkar News: कलक्टर साहब हुए यहां नाराज तो तुरंत करना पड़ा ये काम | Pushkar News: Ajmer collector angry at Pushkar | Patrika News

Pushkar News: कलक्टर साहब हुए यहां नाराज तो तुरंत करना पड़ा ये काम

locationअजमेरPublished: Sep 27, 2019 01:50:35 pm

Submitted by:

Preeti

Pushkar News: कलक्टर की नाराजगी पर घाट से हटाई दानपेटियां
पालिका प्रशासन ने की कार्रवाई

Pushkar News: कलक्टर साहब हुए यहां नाराज तो तुरंत करना पड़ा ये काम

Pushkar News: कलक्टर साहब हुए यहां नाराज तो तुरंत करना पड़ा ये काम

पुष्कर. सरोवर के घाटों पर अनाज बिक्री व गंदगी को लेकर जिला कलक्टर (collector )विश्व मोहन शर्मा की नाराजगी के बाद गुरुवार को हरकत में आए पालिका प्रशासन ने गऊघाट(gau ghat pushkar) पर लगी दानपेटियां हटाने की कार्रवाई की। मौके पर मौजूद उपखंड अधिकारी देविका तोमर के निर्देश पर पालिका की टीम ने दानपात्र (dan patra)व अनाज बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की।
जिला कलक्टर शर्मा गऊ घाट पर पितृों के लिए तर्पण (pitra tarpan)करने आए थे। गऊ घाट पर जगह-जगह पर अपंजीकृत संस्थानों (Unregistered institutions) व निजी स्तर पर कई दानपेटियां (Donation boxes) लगाकर स्नान के लिए जाने का रास्ता अवरुद्ध नजर आया। वहीं मछलियों(fish) के लिए चना, ज्वार बाजरा व तेल से बने लड्ड़ू बेचकर गंदगी फैलाई जा रही थी। कलक्टर शर्मा ने गंदगी पर नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद एसडीएम(sdm) तोमर ने पालिकाकर्मी कमल शर्मा को मौके पर बुलाया तथा कार्रवाई के निर्देश दिए।

सरोवर के घाट पर कलक्टर ने किया तर्पण

पुष्कर. सरोवर के गऊ घाट पर गुरुवार को जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने पितृ देव प्रसन्नार्थ मंत्रोच्चार के साथ तर्पण किया। उन्होंने जौ तिल दुग्ध कुशा के साथ श्राद्ध पक्ष में तर्पण किया। गौरतलब है कि श्राद्ध पक्ष में सरोवर के किनारे पिण्डदान व तर्पण का बड़ा महत्व माना जाता है। परिवार में सुख शांति एवं पितृों को प्रसन्न करने के लिए यह कर्म किया जाता है।

ढोल की थाप पर थिरकी विदेशी बालाएं

पुष्कर. शहर में गुरुवार को विश्व पर्यटन दिवस (World Tourism Day)की पूर्व संध्या रंगारंग हो गई। विदेशी बालाएं ढोल की थाप पर जमकर थिरकीं। संस्कृति प्रचारक व ऊंट शृंगाकर अशोक टाक की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य बाजार से रंग-बिरंगे परिधान से सुसज्जित ऊंटों की रैली निकाली गई। देशी एवं विदेशी पर्यटक ऊंटों (camal)पर बैठकर आनन्द ले रहे थे। यह रैली मुख्य बाजार से ब्रह्मा मंदिर (Brahma Temple) होती हुई धोरों तक गई। यहां ढोल की थाप पर विदेशी बालाएं थिरक उठीं। गुलाब के फूलों के उछाल के बीच पर्यटकों ने जमकर नृत्य किया। इस अवसर पर कालबेलिया नृत्य भी किया गया।
लीलासेवड़ी के ग्रामीणों को मिले पट्टे

पुष्कर. कानस पंचायत के अधीन लीला सेवड़ी के ग्रामीणों को आजादी के बाद पहली बार जमीनों के पट्टे मिले। पट्टे लेने के बाद ग्रामीणों के चेहरे खुशी से खिल उठे। कानस सरपंच संजू देवी रावत ने बताया कि गुरुवार को पंचायत पर महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर में विधायक सुरेश सिंह रावत, प्रधान अशोक सिंह रावत ने 40 पट्टों का वितरण किया। इनमें लीला सेवड़ी के ग्रामीणों को भी पट्टे बांटे गए। शिविर में विकास अधिकारी विजय सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता गोरधन सिंह रावत, कनिष्ठ सहायक रामअवतार आदि मौजूद थे।
धोरों से बालू मिट्टी का खनन जोरों पर

पुष्कर. सावित्री पहाड़ी के नीचे खरेखड़ी मार्ग पर गवर्नमेन्ट कॉलेज भवन के पास धोरों में बालू मिट्टी का अवैध खनन(Illegal mining) जोरों पर है। गुरुवार को जानकारी मिलने पर उपखंड अधिकारी देविका तोमर मौके पर पहुंची। जानकारी मिलने पर पुलिस व पालिका टीम मौके पर पहुंची, लेकिन खननकर्ता मौके से भाग गए। एसडीएम तोमर ने बताया कि सूचना मिलने पर निजी वाहन से मौके पर पहुंची तथा पुलिस व पालिका को सूचित किया। टीम पहुंची, लेकिन तब तक खनन में लगी मशीन लेकर खनन कर्ता भाग गए। तोमर ने बताया कि शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो